Move to Jagran APP

JP Nadda in Himachal: जेपी नड्डा बोले, भाजपा में वंशवाद नहीं विचारवाद; जयराम सरकार की तारीफ

JP Nadda in Himachal भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा पहली बार हिमाचल पहुंचे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 04:03 PM (IST)
JP Nadda in Himachal: जेपी नड्डा बोले, भाजपा में वंशवाद नहीं विचारवाद; जयराम सरकार की तारीफ
JP Nadda in Himachal: जेपी नड्डा बोले, भाजपा में वंशवाद नहीं विचारवाद; जयराम सरकार की तारीफ

सोलन, जेएनएन। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा पहली बार वीरवार को हिमाचल पहुंचे। सोलन में जेपी नड्डा का अभिनंदन किया गया, इसके लिए सोलन में खास तैयारियां की गई थीं। जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। अपने घर में आने पर जो गर्मजोशी के साथ स्वागत किया है, उसे मैं सदा अपने मन में रखूंगा। नड्डा ने कहा मैं आप सबको भरोसा दिलाता हूं कि पार्टी को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छाेड़ूंगा। भाजपा में वंशवाद नहीं, विचारवाद है। हमें मालूम है कि कांग्रेस का अगला अध्‍यक्ष कौन होगा। एनसीपी, सपा सभी के यही हाल हैं। अकेली भाजपा है, जहां कार्यकर्ता ही पार्टी का अध्‍यक्ष बनेगा। मेरे परिवार में कोई शख्‍स राजनीति में नहीं है। साधारण परिवार से आया शख्‍स देश का प्रधानमंत्री बने, ऐसा भाजपा में ही संभव है।

loksabha election banner

नड्डा ने कहा दिल्ली सरकार ने आयुष्मान योजना को लागू नहीं किया, जिससे 30 लाख लोगों को 5 लाख तक के इलाज की सुविधा नहीं मिली। हमारी यह योजना गरीबों के लिए थी। लेकिन जो इससे छूट रहे थे जयराम ठाकुर ने हिम केयर को लागू कर दिया।

जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा अपने बूथ के आप ही जयराम ठाकुर और राजीव बिंदल हैं। बूथ का हर कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं का भी प्रचार करें। नड्डा ने मजाकिया लहजे में कहा राजीव बिंदल डॉक्‍टर हैं, मरीज को बातों बातों दवाएं और कई सलाह दे देंगे पर अंत में यही कहेंगे आप बीमार नहीं है। आज मेरे साथ भी ऐसा ही किया है, छोटा सा कार्यक्रम करते करते रात 11 बजे तक का शेड्यूल थमा दिया है। नड्डा ने कहा संगठन का सिपाही हूं और संगठन के लिए हर वक्त तैयार रहता हूं।

अन्य राजनीतिक दल सीएए के बारे में लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। सीएए लागू करने की सभी दलों ने बात की, लेकिन इसे लागू करने की पीएम माेदी ने हिम्‍मत दिखाई। लेकिन आज इसका राजनीतिक कारणों से विरोध किया जा रहा है।

हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री काे प्रदेश में उनके काम से जाना जाता रहा है, सड़कों वाले मुख्यमंत्री, पानी वाले मुख्यमंत्री, संवेदनशील मुख्यमंत्री। लेकिन दूसरी ओर हिमाचल निर्माता के बाद अन्य की लाइन को देख लें, किन कारनामों से जाना जाता है। नड्डा ने जयराम ठाकुर के जनमंच कार्यक्रम की तारीफ की। डबल इंजन की सरकार से ज्‍यादा गति से विकास होते हैं। मोदी के आने के बाद हिमाचल की तस्‍वीर बदली है।

नड्डा ने कहा अन्‍य पार्टियों के मेरे बहुत से मित्र हैं, जो दबी आवाज में कहते हैं हम भाजपा में आने की बात कहते हैं। कारण पूछने पर बताते हैं कि उम्र हो गई एक ही परिवार के लिए नारे लगाते। नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा आपके गले में जो कमल का मफलर है यह सौभाग्‍यशाली है। यहां एक कार्यकर्ता पार्टी के उच्‍च पद पर पहुंच सकता है। जयराम ठाकुर, नरेंद्र बरागटा, सतपाल सती व अन्य नेताओं के साथ मिलकर प्रदेश में पार्टी को सींचा है।

सुबह से ही कार्यकर्ता ठोडो मैदान में पहुंचने शुरू हो गए। हालांकि, मौसम ने कुछ तेवर दिखाना शुरू कर दिए। दोपहर बाद बारिश होने की संभावना भी जताई जा रही थी। जेपी नड्डा का 11 बजे पहुंचने का कार्यक्रम था व वह तय समय के दस मिनट के बाद सोलन में पहुंच गए। नड्डा के अभिनंदन समारोह में 18 विधानसभा क्षेत्रों के लोग पहुंचे।

शिमला संसदीय क्षेत्र से सांसद सुरेश कश्‍यप, मंत्री राजीव सैजल, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष राजीव बिंदल, त्रिलोक जम्‍वाल, पवन राणा सुबह ही सोलन के ठोडो मैदान में पहुंच गए थे।

बादलों ने बढ़ाए रखी आयोजकों की चिंता

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि दोपहर बाद बारिश हो सकती है। सुबह धूप के बाद लगभग दस बजे अचानक बादलों ने घेरा डाल लिया। अनुमान लगाया जा रहा था कि दोपहर बाद बारिश होगी, लेकिन मौसम ने पूरा साथ दिया व कार्यक्रम का सफल संचालन हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.