सोलन। मनमोहन वशिष्ठ। लेंसर, लादेन व साडा बापू जमींदार जैसे पंजाबी गानों से देश-विदेश में लोगों के दिल पर राज करने वाले पंजाबी गायक व अभिनेता जस्सी गिल अब बॉलीवुड फिल्म पंगा में बॉलीवुड क्वीन कंगना रणौत के साथ अभिनय करते नजर आएंगे। पंगा फिल्म स्पो‌र्ट्स ड्रामा आधारित है, जो अगले साल 24 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म में कंगना कबड्डी प्लेयर का किरदार निभाती नजर आएंगी। जस्सी गिल ने बताया कि इन दिनों फिल्म की शू¨टग चल रही है और वह इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। हालांकि वह इससे पहले ही बॉलीवुड में फिल्म हैप्पी फिर भाग जाएगी से डेब्यू कर चुके हैं।

जस्सी गिल शूलिनी विश्वविद्यालय में आयोजित वार्षिक म्यूजिक फेस्ट 'मोक्ष' में पंजाबी गायक व अभिनेता बब्बल राय के साथ अंतिम सांस्कृतिक संध्या में बतौर स्टार कलाकार प्रस्तुति देने पहुंचे थे। इस दौरान जस्सी गिल ने बताया कि उनका नया गाना 12 अप्रैल को रिलीज होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल को बचपन से ही पसंद करते हैं और हमेशा यहां आते रहते हैं। शूलिनी विवि में 'नखरे' गाने की भी शू¨टग कर चुके हैं। कसौली में पंजाबी फिल्म दिलदारियां के गाने तेरा प्यार की भी शूटिंग कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में शू¨टग के दौरान यदि अच्छे कलाकार मिलते हैं तो वह उन्हें जरूर अपने गानों में अभिनय का मौका देंगे। जस्सी ने बताया कि उन्हें गायकी का शौक बचपन से ही था। स्कूल समय से ही वो गाते रहे, लेकिन ये जुनून कॉलेज में आकर और भी ज्यादा हो गया। कॉलेज में होने वाले हर फेस्टिवल में वह गाते थे। उन्होंने बताया कि पंजाब में गाने का कंपीटीशन बहुत ज्यादा है, ऐसे में खुद को साबित करना बड़ी चुनौती रहती है, लेकिन यदि मेहनत के साथ अपने काम को किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है।

किसी भी क्षेत्र की बारीकी सीखना जरूरी : बब्बल राय

जस्सी गिल के साथ प्रस्तुति देने पहुंचे पंजाबी गायक व अभिनेता बब्बल राय ने दैनिक जागरण को बताया कि उन्हें हिमाचली लोक संगीत बहुत पसंद है और जहां भी स्टेज पर गाने का मौका मिलता है तो वह जरूर एकाध हिमाचली गीत गाते हैं। उनका कहना था कि संगीत व किसी भी क्षेत्र में आने से पूर्व उसकी बारीकियों को सीखकर ही उसमें आना चाहिए ताकि उसमें सफलता मिले। युवाओं को नशे की बजाय संगीत, खेल की तरफ ध्यान लगाना चाहिए। वह अभी तक 13 सिंगल गानों व तीन पंजाबी एलबमों में अपनी गायिकी से लोगों को दीवाना बना चुके हैं। पंजाबी गायिकी के साथ-साथ वह पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय की छाप छोड़ चुके हैं। बब्बल राय अभी तक ¨सह वर्सेस कौर, मिस्टर एंड मिसेज 420, ओह माय पयो जी, दिलदारियां, सरगी व अंबरा दा चन्न आदि पंजाबी फिल्मों में अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस