Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश निवासी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार

पुलिस थाना कसौली में एक व्यक्ति के साथ हजारों की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। व्यक्ति को सोलन की विपुल गैस एजेंसी में ऑनलाइन गैस बुकिग करवाना मंहगा पड़ गया और उसके खाते से 76 हजार रुपए शातिरों ने उडा दिए। कसौली पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार जगदीश प्रसाद पुत्र श्याम बिहारी निवासी गांव भवानीपुर डाकघर सुनावां तहसील बीटी जिला अंबेडकर नगर उत्तरप्रदेश हाल रिहायश प्रोजेक्ट सुपरवाइजर होटल रमाडा सनावर (कसौली) ने पुलिस था

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 08:14 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 06:22 AM (IST)
उत्तर प्रदेश निवासी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार
उत्तर प्रदेश निवासी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार

संवाद सहयोगी, सोलन : पुलिस थाना कसौली में एक व्यक्ति के साथ हजारों की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। व्यक्ति को सोलन की विपुल गैस एजेंसी में ऑनलाइन गैस बुकिग करवाना महंगा पड़ा और उसके खाते से 76 हजार रुपये शातिरों ने उड़ा दिए। कसौली पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जगदीश प्रसाद पुत्र श्याम बिहारी निवासी गांव भवानीपुर, डाकघर सुनावां, तहसील बीटी, जिला आंबेडकर नगर, उत्तर प्रदेश इन दिनों प्रोजेक्ट सुपरवाइजर होटल रमाडा सनावर (कसौली) में रह रहा है, ने पुलिस थाना कसौली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस शिकायत में कहा कि वह सोलन की विपुल गैस एजेंसी में ऑनलाइन बुकिंग करवा रहा था। इस दौरान गूगल में दर्शाए गए एजेंसी के नंबर पर उसने संपर्क किया, तो उससे 50 रुपये रजिस्ट्रेशन के देने के लिए कहा गया। इसके लिए उसे एक लिंक भेजा गया। उसके बाद फोन पर बात करने वाले ने उससे कहा कि उसके बैंक से ट्रांजेक्शन नहीं हो रही है इसलिए उससे दूसरा अकाउंट नंबर व यूपीआइ नंबर मांगा। कुछ ही देर बाद इसके तीनों बैंक अकाउंट खाली हो गए। उसके बाद उसके बैंक ऑफ बड़ौदा के अकाउंट से 37000, एसबीआइ से 4100 व एचडीएफसी 35000 रुपये की निकासी हो गई। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और पाया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने गूगल पर विपुल गैस एजेंसी के नाम पर फर्जी नंबर डाला था व उसने गैस बुक करवाने के नाम पर करीब 76000 रुपये की ठगी की है।

एएसपी डॉ. शिवकुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.