सुबाथू, जेएनएन। सोलन की विशेष अन्वेषण इकाई की टीम ने हरियाणा के एक युवक को एक किलोग्राम अफीम के साथ पकड़ा है। टीम के निरीक्षक प्रभारी नवीन झालटा के नेतृत्व में थाना धर्मपुर के तहत कैंची मोड़ सुबाथू के समीप नाका लगाया हुआ था, इस दौरान टीम ने कार नंबर एचआर 26एजे 5446 को चेकिंग के लिए रोका। चालक की गतिविधि संदिग्‍ध लगने पर टीम ने गहनता से गाड़ी की जांच की तो सीट के नीचे 1.008 किलोग्राम अफीम बरामद हुई।

इस पर कार चालक 23 वर्षीय अशीष कुमार निवासी गांव व‌‌‌ डाकघर पसयाला तहसील साहा जिला अंबाला हरियाणा को गिरफतार कर‍ लिया। उपरोक्त के संबंध में थाना धर्मपुर में मुकदमा मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। धर्मपुर थाना पुलिस ने आरोपित से पूछताछ शुरू कर दी।

हिमाचल प्रदेश में चरस और हेरोइन के बाद अब अफीम की तस्‍करी ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। इन दिनों प्रदेश में चिट्टा यानी हेरोइन की तस्‍करी के बेहद मामले सामने आ रहे हैं। चरस की तस्‍करी पर कुछ हद तक पुलिस ने लगाम लगाई है। लेकिन पूरी तरह रोक नहीं लग पाई है। युवा पीढ़ी नशे के दलदल में धंसती जा रही है, जिससे स्‍वजन काफी चिंतित हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस