जागरण संवाददाता, सोलन : हिमाचल पुलिस के क्या कहने.. मिशन गुप्त, लेकिन पुलिस की टीम फेसबुक पर लाइव। इससे राजस्थान व हरियाणा में गुप्त मिशन पर निकली सोलन पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। कुछ दिन पहले सोलन में हुए कई सनसनीखेज मामलों में शामिल आरोपितों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस सोलन ने एक स्पेशल टास्क फोर्स बनाई। इसे गुप्त रखा गया।

हैरानी उस वक्त हुई जब इस टीम ने जयपुर से फेसबुक लाइव चला दिया। यह पोस्ट जयपुर में किसी हाईवे की है। इसमें दिखाया गया है कि सभी एक इनोवा कार में मिशन पर जा रहे हैं। इनमें तीन-चार जवान हथियारों से लैस हैं। लाइव वीडियो में एक व्यक्ति ने सबका परिचय करवाया और यह भी बताया कि वे पांच किलोमीटर लंबे फ्लाई ओवर से गुजर रहे हैं और जल्द ही एक किले में पहुंचेंगे। यह भी बताया गया कि से आरोपितों की तालाश में पहुंचे हैं और दो-तीन दिन से बीहड़ो में उन्हें ढूंढ़ रहे हैं। वे खाली हाथ नहीं लौटेंगे। इस पोस्ट पर लाइक और कमेंट भी आए और यह वीडियो वायरल होने लगा। वीडियो मीडिया तक भी पहुंच गया तो विभाग के अधिकारियों से इसकी पूछताछ की गई। इसके कुछ देर बाद ही फेसबुक से इसे हटा दिया गया, लेकिन तब तक यह कई लोगों तक पहुंच चुका था।

------------

कुछ पुलिस जवान गुप्त मिशन पर हरियाणा व राजस्थान गए हैं। अगर उन्होंने फेसबुक व अन्य किसी सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो वायरल किया है तो इसकी जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-शिव कुमार, एएसपी सोलन।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस