Move to Jagran APP

स्पेशल ऑफर सिर्फ मतदाताओं के लिए... वोट डालने पर सोलन के रेस्टोरेंट में मिलेगी 20 प्रतिशत की छूट, पढ़िए पूरी स्कीम

सोलन जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष प्रकार का अभियान चलाया जा रहा है। ईट प्योर वोट फॉर श्योर अभियान के तहत सभी होटल व रेस्टोरेंट लोगों को वोट करने के लिए जागरूक करेंगे। यहां तक कि लोगों को भोजन पर विशेष डिस्काउंट भी दिया जाएगा। इसके अलावा पर वोट करने के लिए लोगों को बिल पर स्टैंप भी लगाई जाएगी।

By manmohan vashisht Edited By: Gurpreet Cheema Tue, 07 May 2024 05:12 PM (IST)
सोलन में मतदान के लिए प्रेरित करेगा 'ईट प्योर वोट फॉर श्योर' अभियान

संवाद सहयोगी, सोलन।  सोलन जिले में प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने एक विशेष अभियान ईट प्योर वोट फॉर श्योर लॉन्च किया है। मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत इस अभियान के दौरान सोलन शहर में मतदाताओं को आगामी एक जून को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इसमें सोलन शहर में स्थित विभिन्न होटल एवं रेस्त्रां अपना सहयोग करेंगे। इसके लिए संचालकों की ओर से पूरे परिवार द्वारा मतदान करने पर मतदान दिवस पर उनके होटल एवं रेस्त्रां में दोपहर या रात का भोजन करने पर 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट का प्रस्ताव दिया गया है।

इसके अतिरिक्त लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के दृष्टिगत होटल संचालकों द्वारा प्रत्येक बिल पर मतदान अवश्य करने की स्टैंप भी लगाई जाएगी। होटल व रेस्त्रां के प्रवेश द्वार व अन्य मुख्य स्थलों पर इस अभियान से संबंधित प्रचार सामग्री भी लगाई जाएगी। जिला की स्वीप टीम एवं सोलन होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के इन प्रयासों की सराहना करते हुए मनमोहन शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मतदाता का महत्व है और मतदान करके हम अपनी लोकतांत्रिक प्रणाली को सुदृढ़ कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वीप के तहत मतदान प्रतिशतता में बढ़ौतरी को लेकर और भी कई पहल की गई हैं। प्रत्येक बूथ में पहली बार मतदान करने वाले नए वोटर को यूथ आइकन बनाया गया है। इसके अतिरिक्त बूथ जागरूकता ग्रुप भी गठित किए गए हैं ताकि बूथ स्तर पर मतदाताओं विशेषतौर पर युवाओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव, नोडल अधिकारी स्वीप एवं नगर निगम की संयुक्त आयुक्त डॉ. प्रियंका चन्द्रा, तहसीलदार निर्वाचन ऊषा चौहान, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर, सोलन होटल बार एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरिन्द्र कुमार व सचिव जतिन साहनी सहित अभियान से जुड़े अन्य सदस्य उपस्थित रहे।