Move to Jagran APP

ग्रामीणों को हुए नुकसान की रिपोर्ट जल्द

जागरण संवाददाता, सोलन : भोजनगर पंचायत के माइयां गांव में निर्मित पांवटा साहिब कोल्ड स्टोर के

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 07:40 PM (IST)
ग्रामीणों को हुए नुकसान की रिपोर्ट जल्द
ग्रामीणों को हुए नुकसान की रिपोर्ट जल्द

जागरण संवाददाता, सोलन : भोजनगर पंचायत के माइयां गांव में निर्मित पांवटा साहिब कोल्ड स्टोर के निर्माण से ग्रामीणों की कई बीघा जमीन दांव पर लग गई है। जमीन पर बनी लोगों की गोशाला और मकानों के गिरने का भी खतरा पैदा हो गया है। इस मामले को लेकर सोमवार को माइयां व आसपास के करीब एक दर्जन से अधिक ग्रामीण एसडीएम सोलन रोहित राठौर से मिले और आपबीती सुनाई। ग्रामीणों ने बताया कि जब उन्होंने कोल्ड स्टोर प्रबंधकों से अपनी दशा सुनाई तो उन्होंने उन्हें धमकियां दी, जबकि निर्माण से पहले कंपनी के साथ उनका समझौता हुआ था कि अगर इस निर्माण से उनकी जमीनों को कोई खतरा पैदा होगा तो उसकी भरपाई वो खुद करेंगे। ऐसे में अब जब वह ग्रामीणों की सुनवाई नहीं कर रहे हैं तो सोमवार को लोगों ने अपना सारा मामला जिला प्रशासन के ध्यानार्थ किया है। प्रभावित गांव वासियों रणजीत ठाकुर, दयाल सिंह, दिलीप सिंह, मनोज कुमार, मदर लाल, राम कुमार, मोहिंद्र दत्त, नारायण दत्त, ओम रॉय, केदार दत्त, हरि सिंह, सीमा देवी, संजय ठाकुर और पवन कुमार सहित अन्य लोगों ने कहा कि हमारी करीब दस से बीस बीघा जमीन को इस निर्माण से अब खतरा पैदा हो गया है। कभी बरसातों में इनकी मिट्टी मकानों पर गिर जाती है तो कभी इनके खेतों को इनकी कटिंग की बलि चढ़ना पड़ रहा है। धीरे धीरे करते उनके मकानों के भी उजड़ने का खतरा पैदा हो गया है। इस मामले में कोल्ड स्टोर निर्माण करने वाले प्रबंधक पार्टनर इंद्र जीत ने कहा कि वह लगातार उनके साथ बातचीत करते हैं और पंचायत की हर सभा में जाते हैं। इंद्रजीत ने कहा कि उनके निर्माण से वहां अब कोई नुकसान नहीं हो रहा है बल्कि बरसातों के चलते वहां लोगों की जमीन में दरार आ रही हैं।

loksabha election banner

......

भोजनगर पंचायत की गांव माइयां व आसपास के लोग मिलने आए थे। उनकी शिकायत मिलने के बाद संबंधित अधिकारी को इस मामले में रिपोर्ट तैयार करने के दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले में संबंधित आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-रोहित राठौर, एसडीएम सोलन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.