Move to Jagran APP

जंगली जानवरों और लावारिस पशुओं ने तबाह की फसल

नालागढ़ क्षेत्र के जंगलों के साथ लगती पंचायतों में लावारिस पशुओं व जंगली

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:29 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 05:29 PM (IST)
जंगली जानवरों और लावारिस पशुओं ने तबाह की फसल
जंगली जानवरों और लावारिस पशुओं ने तबाह की फसल

संवाद सूत्र, नालागढ़ : नालागढ़ क्षेत्र के जंगलों के साथ लगती पंचायतों में लावारिस पशुओं व जंगली जानवरों ने खरीफ की फसल पूरी तरह से तबाह कर दी है। किसानों ने सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि लावारिस पशुओं को पकड़ा जाए।

loksabha election banner

नालागढ़ के ढांग निहली पंचायत के उपरली ढांग, कंगनवाल, ढाणा, राजपुरा, मझोली, प्लासी, बेरछा, बरूणा पंचायतों में अधिक नुकसान हुआ है। लावारिस पशु दिन को जंगल में रहते हैं और शाम होते ही खेतों में घुस जाते हैं। किसान महंगे बीज व खाद खरीद कर फसल लगाते हैं, लेकिन उनकी सारी मेहनत पानी में मिल रही है। बेरछा पंचायत के प्रधान जोगिंद्र सिंह, जगजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, राजपुरा से अरविंद सिंह, खेड़ा के अवतार सिंह, मझौली के सुच्चा सिंह, प्लासी के अवतार सिंह, रामशहर के वीरेंद्र सिंह ने बताया कि लगातार बारिश से पहले ही किसानों की फसलें नष्ट हो गई हैं। ऊपर से जंगली जानवरों व लावारिस पशुओं ने रही सही कसर पूरी कर दी है। रामशहर के प्रधान वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र में किसान खेत पर निर्भर हैं, लेकिन इस वर्ष जंगली जानवरों व लावारिस पशुओं ने नाक में दम कर दिया है। उन्होंने किसानों को मुआवजे की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.