Move to Jagran APP

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, चाहे बड़े नेता का समर्थक हो : राठौर

संगठन में किसी भी कीमत पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नही की जाएगी और जो भी अनुशासन को भंग करेगा उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। संगठन को कमजोर करने वालों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा चाहे वो किसी भी बड़े नेता के समर्थक हो। यह बात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौड़ ने सोमवार को सोलन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। वो सोलन में जिला कांग्रेस के पदाधिाकारियों के साथ अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बैठक करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि वह स्वयं भी अनुशासित है और कार्यकर्ताओं से भी अनुशासन की ही अपेक्षा रखते है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 07:35 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 07:35 PM (IST)
अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, चाहे बड़े नेता का समर्थक हो : राठौर
अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, चाहे बड़े नेता का समर्थक हो : राठौर

संवाद सहयोगी, सोलन : संगठन में किसी भी कीमत पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी अनुशासन भंग करेगा उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। संगठन को कमजोर करने वाले को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा चाहे वो किसी बड़े नेता का समर्थक हो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सोमवार को सोलन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह स्वयं भी अनुशासित है और कार्यकर्ताओं से भी इसकी अपेक्षा रखते हैं। शिमला पार्टी कार्यालय में हुई घटना को लेकर हाईकोर्ट के दो वरिष्ठ वकीलों को पांच दिन के अंदर जांच करने को कहा है और जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जनसभा में हजारों कार्यकर्ता थे, लेकिन जब वे पार्टी कार्यालय में पदभार ले रहे थे तो वहां दस बीस ही कार्यकर्ता थे, जिन्होंने स्थिति को गंभीर बना दिया। मुझे उस समय पार्टी की जिम्मेदारी मिली है जब लोकसभा चुनाव सिर पर हैं। भाग्यशाली हूं कि मेरे अध्यक्ष बनने पर सभी बडे़ नेता एकमत रहे। केंद्र सरकार की तरह प्रदेश सरकार का कार्यकाल भी निराशाजनक है। इस दौरान उनके साथ सोलन के विधायक व पूर्व मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल, प्रदेश कांग्रेस महासचिव विनोद सुल्तानपुरी, जिलाध्यक्ष राहुल ठाकुर, सुरेंद्र सेठी, कैलाश पराश्शर, अर¨वद गुप्ता, प्रताप ठाकुर, सुभाष बिरमानी, अमन सेठी, रोहित शर्मा व राजीव कौडा आदि कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

लोकसभा प्रत्याशी के लिए हो रहा सर्वे

उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा विरोधी लहर चल रही है। एनडीए के सभी दल भाजपा को छोड़ कर जा रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश की चारों सीटों को जीतेगी। प्रत्याशियों को लेकर प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर सर्वे चल रहा है। सभी ने संगठित होकर लड़ना है ताकि पार्टी प्रत्याशी की जीत हो।

......

जरूरत पड़ी तो होगा संगठन में बदलाव

राठौर ने कहा कि चुनाव से पहले हर जिले का दौरा कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं के बीच संगठन की नब्ज टटोल रहे हैं। जहां जरूरत होगी वहां संगठन में बदलाव भी किया जाएगा। जो पदाधिकारी निष्क्रिय होंगे, उन्हें हटाया जाएगा। जिन कार्यकर्ताओं को संगठन में कभी अधिमान नहीं मिला उन्हें भी स्थान दिया जाएगा। पार्टी कार्यालय में बैठकर नियुक्तियां नहीं दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.