Move to Jagran APP

..लेकिन मजे स्कूल में ही थे : जयराम

सोलन : ..लोग अकसर मुझे कहते हैं कि अब आप मुख्यमंत्री बन गए हैं तो मजे हैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 06:33 PM (IST)
..लेकिन मजे स्कूल में ही थे : जयराम
..लेकिन मजे स्कूल में ही थे : जयराम

जागरण संवाददाता, सोलन : ..लोग अकसर मुझे कहते हैं कि अब आप मुख्यमंत्री बन गए हैं तो मजे हैं, लेकिन हर इंसान के असली मजे तो उसके स्कूली समय में ही रहे होते हैं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन के सुबाथू स्थित पाइनग्रोव स्कूल के 27वें वार्षिक समारोह के दौरान कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी अगर कोई व्यक्ति मुझसे पूछता है कि बोर्डिग स्कूल बेहतर कहां मिलेगा तो उनकी जुबान पर पाइनग्रोव स्कूल का नाम आता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बात वह इसलिए कहते हैं कि उनकी बड़ी बेटी इसी स्कूल में पढ़ी है और जितना इस स्कूल के बारे में सुना था, उससे कहीं अधिक यहां आकर पाया है। जयराम ने कहा कि स्कूल ने संस्कार और संस्कृति दोनों को ही सहेज कर रखा है। इससे पूर्व उन्होंने स्कूल की अधोसरंचना के विस्तार से जुड़े संगम सेतू का शिलान्यास किया। इस सेतु के माध्यम से अब स्कूल अपने नए भवनों का विस्तार करने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्कूल उस समय चला था जब मेरा राजनीति में करियर शुरू हुआ था। तबसे अब तक दोनों अच्छी रफ्तार में चल रहे हैं और स्कूल का विकास और विस्तार देखकर उन्हें भी हौसला मिल रहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में युवा पीढ़ी को नशे के दुष्प्रभावों से बचाना अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए उन्होंने सभी परिजनों, स्कूल प्रबंधकों व बच्चों से सहयोग की अपील की।

विद्यालय के निदेशक कैप्टन एजे सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा विद्यालय की गतिविधियों की जानकारी दी। एजे सिंह ने कहा कि वह अपने स्कूल में लगातार भवनों व सुविधाओं का विस्तार कर रहे हैं लेकिन छात्रों की सीट नहीं बढ़ा रहे हैं ताकि बच्चों को व‌र्ल्ड क्लास सुविधा यहां मिल सके।

------------------

पाइनग्रोव स्कूल की स्ट्रेंथ : एजे

स्कूल के निदेशक कैप्टन एजे सिंह ने कहा कि स्कूल की स्ट्रेंथ उनके स्कूल की नीतियां हैं। स्कूल में नो कैश, नो स्मोक, नो ड्रग, नो एल्कोहल, नो मोबाइल फोन है। स्कूल में इन सब चीजों पर पूर्णतया प्रतिबंध है। अब तक के इतिहास में एक भी मामला ऐसा नहीं आया है जब इन नीतियों के साथ समझौता किया गया हो। इसके बाद विद्यालय के छात्रों ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और खेल, पढ़ाई, प्रश्नोत्तरी व अन्य गतिविधियों में उपलब्धियां हासिल करने वाले छात्रों के नाम दर्शाए गए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर, मंत्री डॉ. राजीव सैजल, विधायक परमजीत सिंह, पूर्व विधायक एवं जिला भाजपा अध्यक्ष केएल ठाकुर, महेंद्र धर्माणी, मीडिया सलाहकार रोहित जसवाल, दर्शन सिंह सैणी, डीसी सोलन विनोद कुमार, पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा, एडीएम, हैड टीचर देवेंद्र वर्मा, पीआरओ राज लाल शर्मा व अन्य स्टॉफ व छात्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.