Move to Jagran APP

दिल्ली किसी से पूछकर नहीं जाऊंगा : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे दिल्ली जाने के लिए किसी से पूछ

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 07:14 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 07:14 PM (IST)
दिल्ली किसी से पूछकर नहीं जाऊंगा : जयराम
दिल्ली किसी से पूछकर नहीं जाऊंगा : जयराम

जागरण संवाददाता, सोलन : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे दिल्ली जाने के लिए किसी से पूछने की आवश्यकता नहीं है। गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमें हिमाचल प्रदेश का जिम्मा सौंपा है। हमने जनता की सेवा की है और 2022 में फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार आएगी।

loksabha election banner

एक दिवसीय दौर पर वीरवार को सोलन पहुंचे जयराम ठाकुर ने कहा कि जब भी दिल्ली जाता हूं तो विपक्ष के लोग टिप्पणी करना शुरू कर देते हैं। सोलन शहर के पुराने बस स्टैंड पर जनसभा में उन्होंने कहा कि प्रदेश में विपक्ष बिखरा हुआ है। विधानसभा सत्र के दौरान यह बात खुलकर सामने आई है। कांग्रेस के सभी नेता अपने आप को साबित करने में लगे हैं। एक-दूसरे को पछाड़ कर आगे बढ़ने की होड़ विपक्ष में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भाजपा सरकार ने बेहतरीन कार्य किया है। हिमाचल प्रदेश में 28 आक्सीजन प्लांट जल्द स्थापित किए जा रहे हैं, जिनमें से आठ शुरू भी हो चुके हैं। हिम केयर योजना के तहत प्रदेश के 1.75 लाख लोगों का निश्शुल्क उपचार किया जा चुका है। कोरोना काल में 2.50 लाख हिमाचलियों को देश के विभिन्न राज्यों से प्रदेश में लेकर आए। इसके बावजूद विपक्ष कहता है कि काम नहीं हुआ। विपक्ष यदि कोरोना जैसी महामारी से निपटने में सहयोग नहीं कर सकता तो कम से कम बुराई तो न करे। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना काल में भी विकास कार्यो को रुकने नहीं दिया गया। 42 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल उद्घाटन व शिलान्यास किए गए।

मुख्यमंत्री ने सोलन दौरे के दौरान तीन आक्सीजन प्लांट भी लोकार्पित किए। क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में करीब आठ करोड़ की लागत से बने आक्सीजन प्लांट को शुरू कर दिया गया है। इसी प्रकार उन्होंने अर्की अस्पताल व बिलासपुर जिला के घुमारवीं अस्पताल में स्थापित आक्सीजन प्लांट भी वर्चुअली लोकार्पित किया। इस दौरान उन्होंने सोलन में 110 करोड़ रुपये के उद्घाटन व शिलान्यास किए, जिनमें 90 करोड़ की लागत से बनना वाला अस्पताल भी शामिल है। उन्होंने अस्पताल भवन के लिए 10 करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की। अब नहीं चूकेंगे सोलन वाले

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सोलन वाले हर बार चूक जाते हैं। विधानसभा चुनाव में 600 वोट से चूक गए और नगर निगम चुनाव में एक सीट से। वर्ष 2022 में होने वाले चुनाव में सोलन वाले चूकने नहीं चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.