Move to Jagran APP

सोलन को बीपीईओ आफिस व चायल को विद्युत उपकेंद्र की सौगात

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को जिला मुख्यालय सोलन के प्रवास के दौरान करीब 110 करोड़ रुपये के लोकार्पण व शिलान्यास किए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 07:22 PM (IST)
सोलन को बीपीईओ आफिस व चायल 
को विद्युत उपकेंद्र की सौगात
सोलन को बीपीईओ आफिस व चायल को विद्युत उपकेंद्र की सौगात

संवाद सहयोगी, सोलन : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को जिला मुख्यालय सोलन के प्रवास के दौरान करीब 110 करोड़ की विकास योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सोलन में बीपीईओ आफिस, कंडाघाट कालेज में कामर्स की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सोलन डेवलपमेंट प्लान का निरीक्षण करेंगे। कंडाघाट अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की डिजिटल मशीन स्वीकृत की गई। कुरगल, शामती व कून में वेटरनरी अस्पताल खोलने की घोषणा भी की गई। इसके अलावा शामती, रबौण के प्राइमरी स्कूल को मिडल करने, सोलन विधानसभा क्षेत्र की नौ सड़कों में से पांच सड़कों के लिए 10-10 लाख की घोषणा की। छोसा पटवार सर्किल बदलने व सोलन विधानसभा क्षेत्र में जमीन की उपलब्धता होने पर अटल आदर्श विद्यालय भी स्वीकृत किया। वहीं चायल में विद्युत उपकेंद्र की भी घोषणा की।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री जयराम ने सबसे पहले चंबाघाट में करीब आठ करोड़ की लागत से नवनिर्मित परिधिगृह का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का पहला ऐसा सर्किट हाउस है जो सबसे ज्यादा लागत से तैयार हुआ है। मुख्यमंत्री ने उसके बाद नए परिधिगृह से वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर, सिविल अस्पताल घुमारवीं व सिविल अस्पताल अर्की के प्रैशर स्विंग एडसोर्पशन (पीएसए) आक्सीजन संयंत्र का शुभारंभ किया। हालांकि इस दौरान करीब दो मिनट के लिए लाइट भी गुल हो गई थी, जिससे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए थे। लेकिन जल्द ही लाइट आ गई, जिससे अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स के अंतर्गत क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में 1000 एलपीएम क्षमता और नागरिक अस्पताल अर्की में 1000 एलपीएम क्षमता के पीएसए प्लांट स्थापित किए गए हैं, जिन पर क्रमश: 1.50 करोड़ और 1.06 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। वहीं नागरिक अस्पताल घुमारवीं में विद्या फाउंडेशन के माध्यम से सीएसआर के अंतर्गत 1.10 करोड़ रुपये खर्च कर 140 एलपीएम क्षमता का पीएसए प्लांट स्थापित किया गया है। कथेड़ में क्षेत्रीय अस्पताल सोलन की आधारशिला रखी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कथेड़ में क्षेत्रीय अस्पताल सोलन की आधारशिला रखी। उसके बाद क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में पीएसए आक्सीजन संयंत्र का लोकार्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पुराना बस अड्डा सोलन में कंडाघाट तहसील की पंचायत दंघील एवं हिन्नर के कुरगल, नौहरा, करोग, छोब व टकराणा गांव के लिए उठाऊ सिचाई योजना का लोकार्पण किया। वहीं पंचायत हिन्नर के सवागांव के लिए उठाऊ जलापूर्ति योजना का भी लोकार्पण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.