Move to Jagran APP

एक साल में 200 नशा तस्कर गिरफ्तार

सोलन जिला में नशे को लेकर सोलन व बद्दी पुलिस पूरी तरह सतर्क है। नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई अपनी मुहिम के तहत दोनों जिला पुलिस ने 143 केस दर्ज कर दो सौ के करीब नशा कारोबारियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 06:05 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 06:05 PM (IST)
एक साल में 200 नशा तस्कर गिरफ्तार
एक साल में 200 नशा तस्कर गिरफ्तार

मनमोहन वशिष्ठ, सोलन

loksabha election banner

सोलन जिला में नशे के खिलाफ पुलिस पूरी तरह सतर्क है। नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत 143 केस दर्ज कर करीब 200 नशा तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। सोलन जिले में नशे का कारोबार कितना बढ़ा है इसका अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है। पुलिस ने सह सफलता नाके व गुप्त सूचनाओं के आधार पर पाई है। नशे के खिलाफ चली मुहिम में विदेशी तस्कर भी पकड़े गए हैं।

सोलन जिले में चिट्टे के काफी मामले सामने आए हैं। पुलिस प्रदेश के प्रवेश द्वार पर भी नजर रखकर तस्करों पर शिकंजा कसने में कामयाब हो रही है। सोलन जिला में चरस, अफीम, गांजा, चूरा पोस्त के अलावा चिट्टे के मामले पकडे़ गए हैं।

सोलन के एएसपी सोलन डॉ. शिव कुमार शर्मा ने बताया कि एक साल में 86 मामले दर्ज हुए, जिसमें 127 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें 114 भारतीय, 10 नेपाली व तीन नाइजीरियन को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। एक साल में 25 किलो 912 ग्राम 452 एमजी चरस बरामद हुई। अफीम 144 ग्राम, गांजा 18 ग्राम 170 एमजी, चूरा पोस्त 446 ग्राम 220 एमजी व हेरोइन 455 ग्राम 71 एमजी नशा कारोबारियों से पकड़ी गई है। 2113 नशीले कैप्सूल, 2453 टेबलेट, सात इंजेक्शन व सीरप की 138 बोतलें बरामद की। पुलिस जिला बद्दी के एएसपी एनके शर्मा ने बताया कि बीबीएन में नशे के कारोबारियों पर पुलिस की कड़ी नजर है। एक वर्ष के दौरान 57 नशे के केस दर्ज कर तस्करों को दबोचा गया है। इसमें चिट्टे के 15 मामले हैं। एक वर्ष के दौरान 70 से अधिक नशा तस्करों को पकड़ा है।

-----------

नशे के खिलाफ जनसहयोग जरूरी

एएसपी सोलन डॉ. शिव कुमार शर्मा का कहना है कि नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस के साथ जन सहयोग व सामाजिक दायित्व बेहद जरूरी है। लोगों का सहयोग इसमें मिले इसके लिए हर थाना क्षेत्र में नशा निवारण समितियों का गठन किया गया है, जिसमें जनप्रतिनिधियों सहित महिला मंडलों व युवा क्लबों और सामाजिक संस्थाओं को लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी नशे के खिलाफ मुहिम ऐसे ही जारी रहेगी। बद्दी के एएसपी एनके शर्मा ने बताया कि बीबीएन में नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस सतर्कता के साथ कार्य कर रही है। पुलिस की यह मुहिम इसी तरह आगे भी जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.