Move to Jagran APP

जनगणना के बाद नए गांवों के पास बाहर होने का होगा मौका

भाजपा नगर निगम सोलन के चुनाव प्रभारी डा. राजीव बिदल ने कहा है कि ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 05:10 PM (IST)
जनगणना के बाद नए गांवों के पास बाहर होने का होगा मौका
जनगणना के बाद नए गांवों के पास बाहर होने का होगा मौका

जागरण संवाददाता, सोलन : भाजपा नगर निगम सोलन के चुनाव प्रभारी डा. राजीव बिदल ने कहा है कि जब कांग्रेस धर्मशाला को नगर निगम बना सकती थी तो सोलन को क्यों नहीं बनाया, जबकि सोलन की आबादी ज्यादा थी। जब धर्मशाला को निगम बनाया तब वहां की आबादी केवल 22 हजार थी, लेकिन कांग्रेस ने इसे निगम नहीं बनाया। कांग्रेस के नेता एवं मंत्री नहीं चाहते थे कि सोलन नगर निगम बने और इसका विकास हो। अगर उस समय सोलन को नगर निगम बना दिया गया होता तो आज सोलन को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिल जाता और करोड़ों रुपये का विकास होता। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सार्वजनिक मंच से बोला है कि इस साल होने वाली जनगणना में सोलन की आबादी 50 हजार से अधिक हो जाएगी। उसके बाद जो गांव नगर निगम में शामिल नहीं होना चाहते वह अपने इच्छा के अनुसार बाहर जा सकते हैं।

loksabha election banner

वीरवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपनी कमियां स्वीकार करनी चाहिए। यह केवल जयराम ठाकुर की भाजपा सरकार है जिसने सोलन को नगर निगम का दर्जा दिया। केंद्र में मोदी और प्रदेश में जयराम सरकार है। दोनों सरकारों ने नगर निगम सोलन को ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प हमारे संकल्प पत्र में लिया है। नगर निगम सोलन में विकास के लिए 200 से 250 करोड़ की जरूरत है जो केवल भाजपा पूर्ण कर सकती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेबुनियाद बयानबाजी कर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस कह रही है भाजपा ने नगर परिषद में पांच वर्ष में केवल 47 लाख रुपये के विकास कार्य करवाए हैं। सच्चाई यह है कि भाजपा ने नगर परिषद में लगभग 33.75 करोड़ के विकास कार्य कराए हैं। इस दौरान भाजपा के प्रत्याशी राजेश कश्यप, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा एवं जिला अध्यक्ष सोलन आशुतोष वैद्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.