Move to Jagran APP

विभागों की खींचतान में शहर की हो रही दुर्दशा

पवन कुमार, थाना (बद्दी) प्रदेश का मॉडल औद्योगिक क्षेत्र बद्दी इन दिनों बदसूरत बना हुआ है। सरक

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 06:47 PM (IST)
विभागों की खींचतान में शहर की हो रही दुर्दशा
विभागों की खींचतान में शहर की हो रही दुर्दशा

पवन कुमार, थाना (बद्दी)

prime article banner

प्रदेश का मॉडल औद्योगिक क्षेत्र बद्दी इन दिनों बदसूरत बना हुआ है। सरकारी महकमों की अनदेखी के चलते शहर बद्दी के व्यस्तम मार्ग साई रोड पर नालों का गंदा पानी एकत्र हो रहा है, लेकिन कोई उसकी सुध लेना वाला नहीं।

मामला जिला प्रशासन के ध्यान में लाया गया तो बरसात की दुहाई दी गई। लेकिन अब सर्दियां शुरू हो गई हैं। इसके बावजूद सड़कों पर गंदा पानी जमा हो रहे है। इससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चार पहिया वाहनों में भी लोगों को यहां गाड़ियों की खिड़कियां बंद करके ही गुजरना पड़ रहा है।

----------

आखिर किस काम के अधिकारी

औद्योगिक क्षेत्र में लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर यहां अधिकारी किस कार्य के लिए हैं। यह सड़क वैसे तो लोक निर्माण विभाग के अधीन है। यहां इसकी देखरेख कोई और विभाग कर रहा है और यहां आबादी नगर परिषद की भी रहती है। ऐसे में कई विभागों की आपसी खींचतान में यह सड़क मार्ग पिछले लंबे समय से बदहाल हुआ पड़ा है।

-----------

तीन किलोमीटर मार्ग को बेहतर बनाने में नाकाम प्रशासन

केवल मात्र तीन किलोमीटर का यह मार्ग कई दिन से मरम्मत की बाट जोह रहा है। यहां कभी सीवरेज पाइप लीक होती है तो कभी ड्रेनेज की नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगता है। कभी यहां सीईटीपी की पाइप फट जाती है तो कभी उद्योगों का पानी झाग बनकर बहने लगता है। अव्यवस्था का यह साई मार्ग बहुत बड़ा उदाहरण यहां बन चुका है, लेकिन क्षेत्र का प्रशासन इस स्थिति से निपटने के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठा सका है। बद्दी के एसबीआइ और पंजाब नेशनल बैंक के समीप बंद पड़ी नालियों से लोगों को अब भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिन्हें समय से ठीक नहीं किया गया तो बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। साथ लगती दुकानदारों टोनी, मनी, जसपाल गर्ग, अशोक कुमार, नवदीप गर्ग, मदु, पमा, राजेश, बक्शी का कहना है कि पाच फीट का एरिया पिछले काफी समय से ऐसे ही पड़ा है। संबंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी दी जाती है तो कोई सुनवाई नहीं होती।

----------

सड़क पर बह रहे पानी को बंद करना नगर परिषद बद्दी का काम है। जब नगर परिषद पानी बंद कर देगी उसके बाद पाइपलाइन डाली जाएगी।

-नीरज पुरी, एसडीओ लोक निर्माण विभाग

--------

जहा से पानी बहे रहा है उसको मौके पर जाकर देखा जाएगा। अगर हमारे अधीन हुआ तो सही कर दिया जाएगा। हमारा काम केवल सड़क के साथ बनी नालियों को साफ करने का है।

-राकेश कांत, जेई नगर परिषद बद्दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.