Move to Jagran APP

धर्मातरण रोकने के लिए सड़क पर उतरे ¨हदू संगठन

औद्योगिक नगर बद्दी में तेजी से फल फूल रहे इसाई मशीनरी के धर्मांतरण को रोकने के लिए विभिन्न ¨हदू संगठनों ने एकजुट होकर जमकर रोष प्रदर्शन किया और आरोपियों के विरूद्ध जमकर भडास निकाली। सबसे पहले धर्म जागरण मंच के जिला संयोजक संदीप सचदेवा के नेतृत्व में बद्दी बरोटीवाला के ¨हदू संगठन नगर परिषद के सामने एकत्रित हुए जिसमें ¨हदू जागरण मंच के प्रदेश सचिव ऋषि भारद्वाज व किसान सेवा समिति के अध्यक्ष संजीव कौशल विशेष तौर पर मौजूद हुए। रोषपूर्वक प्रदर्शन के बाद ¨हदू संगठनों के नेतागण पुलिस अधीक्षक बद्दी से मिले व सरकारी महिला कर्मचारी अर्चना जसवाल धनबल का

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 07:20 PM (IST)
धर्मातरण रोकने के लिए सड़क पर उतरे ¨हदू संगठन
धर्मातरण रोकने के लिए सड़क पर उतरे ¨हदू संगठन

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक नगर बद्दी में इसाई मशीनरी के धर्मातरण को रोकने के लिए विभिन्न ¨हदू संगठनों ने एकजुट होकर बुधवार को जमकर रोष प्रदर्शन किया और आरोपितों के विरुद्ध जमकर भड़ास निकाली। सबसे पहले धर्म जागरण मंच के जिला संयोजक संदीप सचदेवा के नेतृत्व में बद्दी-बरोटीवाला के ¨हदू संगठन नगर परिषद के सामने एकत्रित हुए जिसमें ¨हदू जागरण मंच के प्रदेश सचिव ऋषि भारद्वाज व किसान सेवा समिति के अध्यक्ष संजीव कौशल विशेष तौर पर मौजूद हुए।

loksabha election banner

रोषपूर्वक प्रदर्शन के बाद ¨हदू संगठनों के नेतागण पुलिस अधीक्षक बद्दी से मिले व सरकारी महिला कर्मचारी का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की ¨नदा करते हुए उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। सुबह 11 बजे संगठनों के पदाधिकारी धर्म जागरण प्रमुख संदीप सचदेवा, हिम परिवेश संस्था के संजीव कौशल, ¨हदू जागरण मंच के प्रांत सचिव ऋषि भारद्वाज, हरिओम योगा सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. श्रीकांत शर्मा, आरएसएस के जिला कार्यवाह महेश कौशल, ¨हदूत्व डॉट इन्फो के चेयरमैन राजेश ¨जदल, आर्य समाज के कुलवीर आर्य, विश्व हिंदू परिषद के गुरदयाल ¨सह, पवन कुमार, हिंदू क्षेत्रीय महासभा के ईश्वर ठाकुर, जेएमएस के राजकुमार चौधरी, दून विकास मंच के बेअंत ठाकुर आदि ने सैकडों समर्थकों सहित एसपी बद्दी से मुलाकात की।

एसपी रोहित मालपानी ने प्रतिनिधमंडल को आश्वासन दिया कि हमारा संविधान सभी को अपनी मर्जी से किसी भी धर्म को मानने की अनुमति देता है परंतु यदि धन व बल का प्रयोग करके कोई जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश करता है तो उसके विरुद्ध कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद सभी संगठनों ने मिलकर तहसीलदार के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल से आरोपी शिक्षा विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारी को सरकारी पद से बर्खास्त कर विशेष जांच करवाने की मांग की है।

---------------

आरोपित महिला का धर्मशाला तबादला

प्रदेश में चल रहे विस सत्र के बीच बद्दी में हुए धर्मांतरण के बाद विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित महिला कर्मचारी का तबादला नालागढ़ से धर्मशाला में कर दिया है। लेकिन विभिन्न हिंदू संगठनों व धर्म जागरण प्रमुख एडवोकेट संदीप सचदेवा व संजीव कौशल का कहना है कि सिर्फ तबादले से काम नहीं चलेगा बल्कि इस महिला कर्मी को शिक्षा विभाग से बर्खास्त कर जांच की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.