Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों को 18 साल बाद मिली वर्दी

नगर परिषद बद्दी के कर्मचारियों को काम पर जाने से पहले पहनने के लिए अब वर्दियां नसीब हो गई है। यह वर्दियां उनको 1

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 06:36 AM (IST)
सफाई कर्मियों को 18 साल बाद मिली वर्दी
सफाई कर्मियों को 18 साल बाद मिली वर्दी

संवाद सहयोगी, बद्दी : नगर परिषद बद्दी के कर्मचारियों को काम पर जाने से पहले पहनने के लिए अब वर्दियां नसीब हो गई है। यह वर्दियां उनको 18 साल बाद नसीब हुई है क्योंकि वर्ष 2000 में नगर परिषद का गठन होने के बाद आज तक किसी ने इस बात को ध्यान नहीं दिया। सफाई ठेकेदार बदलते रहे लेकिन इन स्वच्छता के ध्वज वाहकों का भाग्य नहीं बदला था। अब टारगेट ग्रीन प्लेनेट सफाई कंपनी के ठेकेदार ने यह वर्दियां देकर नई परंपरा शुरू की है। वर्दियां बांटने को लेकर हुए समारोह की अध्यक्षता नप अध्यक्ष नरेंद्र दीपा ने की जबकि मुख्य अतिथि के तौर पर हिद मजदूर सभा के प्रदेश अध्यक्ष मेलाराम चंदेल व विशिष्ट अतिथि के तौर पर बद्दी सुधार सभा के प्रधान संजीव कौशल उपस्थित रहे। इस मुद्दे को लेकर हिदू मजदूर सभा व बद्दी सुधार सभा ने कई महीनों से ठेकेदार व नगर परिषद के विरूद्ध मोर्चा खोला हुआ था। वर्दियां खरीदने व उस पर नप का नाम लिखवाने में कई दिन लग गए इसलिए यह वितरण करने में विलंब भी हो गया। हिमसं प्रदेश अध्यक्ष मेलाराम चंदेल ने कहा कि हम शुरू से ही आम व गरीब मजदूरों की लड़ाई लड़ते रहे हैं और श्रमिकों की मांगों से कोई समझौता नही करते। बद्दी सुधार सभा के अध्यक्ष संजीव कौशल ने वर्दियां देने के लिए ठेकेदार व नप का आभार जताया और कहा कि अब यह लोग घर घर जाकर बेहतर तरीके से कचरा निष्पादन का कार्य कर सकते हैं। नप अध्यक्ष नरेंद्र दीपा ने कहा कि इनकी अधिकांश मांगे पूरी हो गई है अब यह और ज्यादा मेहनत से कार्य करेंगे। सफाई कंपनी के ठेकेदार सौरभ सिंह ने कहा कि किन्हीं कारणों से ड्रेस देने में देरी हो गई। अब शीघ्र ही सफाई कर्मियों को जूते भी आबंटित कर दिए जाएंगे। इसके बाद सभी कर्मचारियों को परिचय पत्र भी जारी किए गए, ताकि उनको घरों से कूड़ा एकत्रित करने में पहचान व परिचय की दिक्कत न आए। ठेकेदार ने कहा कि अप्रैल माह का वेतन बैंक द्वारा दिया जाएगा।

loksabha election banner

इस अवसर पर नप उपाध्यक्ष सुषमा कुंडलस, शहरी भाजपा अध्यक्ष व मनोनीत पार्षद तरसेम चौधरी, पार्षद संदीप कुमार सचदेवा, हिमंस के प्रदेश महासचिव राजू भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

वर्दी लेने पहुंचे आधे ही कर्मचारी

नगर परिषद बद्दी में 112 कर्मचारी सफाई व्यवस्था पर तैनात किए गए हैं लेकिन वर्दी वितरण समारोह में आधे कर्मचारी ही पहुंचे। लोगों का कहना है कि वर्दी मिल रही हो और मजदूर लेने न आए यह नहीं हो सकता। बद्दी विकास मंच के अध्यक्ष बेअंत सिंह ठाकुर ने कहा कि ठेकेदार को आज अपने पूरे सफाई कर्मी पेश करने चाहिए थे। ऐसे में आधों के न आने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि अब हम क्या समझे कि नप के पास कागजों में तो 112 कर्मचारी है जबकि वर्दियां लेने साठ के करीब ही क्यों आए। अगर सब लोग ड्यूटी पर थे तो बाकी कहां गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.