Move to Jagran APP

पीएफ व वर्दी नहीं मिलने सफाई कर्मचारी भड़के

नगर परिषद बद्दी के सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सडकों पर उतर आए हैं। यह समस्त कर्मचारी ठेकेदार के अधीन कार्य करते हैं व पूरे नगर का कूडा कर्कट हटाने के अलावा साफ सफाई और सीवरेज दुरूस्त करने का काम करते है। बद्दी सुधार सभा के अध्यक्ष संजीव कौशल को दिए ज्ञापन में सफाई कर्मचारी संघ बद्दी के अध्यक्ष मोनू सिंह सचिव संदीप कुमार व सलाहकार सोनू कुमार ने कहा कि हम लंबे समय से ठेकेदार से ईएसआई पीएफ की मांग कर रहे है लेकिन हमारी मांग को हमेशा ही दबा दिया जाता है। कुछ कर्मचारी तो यहां पर 1

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 06:33 AM (IST)
पीएफ व वर्दी नहीं मिलने सफाई कर्मचारी भड़के
पीएफ व वर्दी नहीं मिलने सफाई कर्मचारी भड़के

संवाद सहयोगी, बद्दी : नगर परिषद बद्दी के सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सडकों पर उतर आए हैं। यह समस्त कर्मचारी ठेकेदार के अधीन कार्य करते हैं व पूरे नगर का कूड़ा हटाने के अलावा साफ सफाई और सीवरेज दुरूस्त करने का काम करते है। बद्दी सुधार सभा के अध्यक्ष संजीव कौशल को दिए ज्ञापन में सफाई कर्मचारी संघ बद्दी के अध्यक्ष मोनू सिंह, सचिव संदीप कुमार व सलाहकार सोनू कुमार ने कहा कि हम लंबे समय से ठेकेदार से ईएसआइ व पीएफ की मांग कर रहे हैं, लेकिन हमारी मांग को हमेशा ही दबा दिया जाता है। कुछ कर्मचारी तो यहां पर 18 साल से भी कार्य कर रहे हैं लेकिन इनको हमेशा ही आश्वासनों के झुनझुने थमा दिए जाते हैं, अगर कोई कर्मचारी या उनका परिजन घायल हो जाता है तो उनको हजारों रुपये देकर इलाज करवाना पड़ता है, जबकि अगर यह लोग ईएसआई में कवर होंगे तो काठा अस्पताल में इनका निशुल्क इलाज किया जा सकता है। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि यदि उनका वेतन न बढ़ा व न ही अन्य सुविधाएं मिली तो अगले चुनाव में नोटा दबाने को मजबूर हो जाएंगे। कर्मचारी यूनियन ने कहा कि उनको ठेकेदार ने पहचान पत्र भी जारी नहीं किए जिससे लोगों के घरों मे कूड़ा उठाने जाने से भी डर लगता है। दिन प्रतिदिन बद्दी में चोरियां हो रही है तो लोग उनको भी बिना वजह शक की निगाह से देखते हैं इसलिए पहचान पत्र बनाना बहुत ही जरूरी काम है जो कि ठेकेदार के लिए मामूली काम है लेकिन हमारी मांगों को दबा दिया जाता है।

loksabha election banner

दो दिन बाद होगी हड़ताल

गुस्साए मजदूरों ने नगर परिषद के प्रांगण में रोष प्रदर्शन व नारेबाजी कर सरकार व प्रशासन को जमकर कोसा। नप के सफाई कर्मचारियों ने कहा कि अगर दो दिन में उनकी समस्त मांगे पूरी नहीं की तो दो दिन बाद यानि शुक्रवार से साफ सफाई का तमाम काम ठप कर दिया जाएगा।

ठेकेदार का काम है सुविधा देना : जेई

इस विषय में जेई राकेश कांत शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों को सुविधाएं उपलब्ध कराना संबधित ठेकेदार का काम है। नप ने ठेकेदार को मजदूरों को तमाम सुविधाएं देने को कहा है ताकि सभी को इंसाफ मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.