जागरण टीम, शिमला, सोलन : जिला शिमला और सोलन में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वीरवार को दोनों जिलों में 793 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, वहीं सोलन शहर में 26 वर्षीय युवक की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई।

शिमला जिले में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 281 मामले सामने आए। बुधवार को जिले में 367 लोग संक्रमित पाए गए थे। शिमला के मशोबरा में कोरोना के सबसे ज्यादा 46 मामले सामने आए हैं, वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 3447 हो गई है। सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि लोग कोरोना संबंधी दिशानिर्देश का कड़ाई के साथ पालन करें।

वहीं सोलन जिले में दो सप्ताह से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। इसी बीच जिले के बीबीएन क्षेत्र में ओमिक्रोन वैरिएंट का पहला मामला सामने आ गया है। सोलन जिले में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 512 मामले सामने आए। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से जांच के लिए भेजे गए 1719 सैंपल में से 512 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। इसमें सबसे अधिक मामले धर्मपुर व नालागढ़ ब्लाक में सामने आए हैं। इन मामलों में सोलन शहर में 60, नालागढ़ ब्लाक में 193, धर्मपुर ब्लाक में 160, सायरी ब्लाक में 26, अर्की ब्लाक में 42, चंडी ब्लाक में नौ जबकि अन्य क्षेत्रों में 22 मामले सामने आए हैं। अंबुजा सीमेंट लिमिटेड दाड़लाघाट, फायर पोस्ट बनलगी व एशियन सीमेंट नालागढ़ में एक साथ कई मामले सामने आए हैं। जिले में अब सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2591 हो गई है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। शिमला और बीबीएन में ओमिक्रोन के पहले मामले आए

वीरवार को शिमला जिले में ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आया। न्यू शिमला की महिला ओमिक्रोन से संक्रमित पाई गई है। महिला का टेस्ट 24 दिसंबर को लिया गया था जिसे जांच के लिए दिल्ली भेजा था। हालांकि महिला अब स्वस्थ हो चुकी है।

वहीं बीबीएन में भी ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आया है। महिला इससे संक्रमित पाई गई है। पिछले महीने महिला का सैंपल दिल्ली भेजा था। फिलहाल महिला स्वस्थ है। सीएमओ डा. राजन उप्पल ने बताया कि विभाग इस महिला से संपर्क कर रहा है।

Edited By: Jagran