जागरण टीम, शिमला, सोलन : जिला शिमला और सोलन में शुक्रवार को 708 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिला शिमला में 442 तो सोलन में 266 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वीरवार को जिला शिमला में 281 मामले आए थे। जिले में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। शिमला के मशोबरा में कोरोना के सबसे ज्यादा 54 मामले सामने आए हैं। जिले में अब 4036 सक्रिय मामले रह गए हैं। सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें।

वहीं कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चपेट में कई सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी भी आने लगे हैं। इनमें मालरोड स्थित मुख्य पोस्ट आफिस व इलाहबाद बैंक कार्यालयों में ताले लगे हुए हैं। पोस्ट आफिस के अधिकतर कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। गत सप्ताह राजधानी शिमला स्थित लक्कड़ बाजार चौकी में भी एक साथ तीन जवान कोरोना पाजिटिव आए थे। एसपी कार्यालय में भी कई जवान कोरोना पाजिटिव आ चुके हैं।

वहीं सोलन जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 266 मामले सामने आए। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से जांच के लिए भेजे गए 1222 सैंपल में से 266 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। इसमें सबसे अधिक मामले धर्मपुर व नालागढ़ ब्लाक में सामने आए हैं। इन मामलों में सोलन शहर में 26, नालागढ़ ब्लाक में 114, धर्मपुर ब्लाक में 92, सायरी ब्लाक में आठ, अर्की ब्लाक में 18, चंडी ब्लाक में एक जबकि अन्य क्षेत्रों में सात मामले सामने आए हैं। जिले में अब सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2504 हो गई है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने लोगों से कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए एहतियात बरतने की अपील की है। किन्नौर जिले में 28 नए मामले

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : किन्नौर जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 28 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 34 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सोनम नेगी ने बताया कि जिले मे 128 सैंपल लिए गए थे जिसमें से 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

Edited By: Jagran