जागरण संवाददाता, नाहन : देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम का असर अब माल ढुलाई पर भी पड़ना शुरू हो गया है। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम और से खाद्य वस्तुओं में भी उछाल आना शुरू हो गया है। वहीं, ट्रासपोर्टरों ने भी ट्रकों का भाड़ा बढ़ाना शुरू कर दिया है। जिला सिरमौर की सबसे बड़ी ट्रक ऑपरेटर यूनियन पावटा साहिब ने अपने किराये में दो रुपये प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की है। सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन द्वारा पहले 126 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से ट्रकों का किराया लिया जाता था, जो कि हाल ही में 128 किया है। जैसे कि पांवटा साहिब से देहरादून 50 किलोमीटर है तो देहरादून का किराया पहले 6300 रुपये था, जो कि अब बढ़कर 6400 रुपये प्रति चक्कर हो गया।

आमतौर पर दिल्ली का किराया 15,700 रुपये था, जिसमें 450 रुपये की वृद्धि हुई है। अमृतसर का किराया पहले 25,600 था जो कि अब बढ़कर 26,600 हो गया है। वही अमृतसर कि नजदीक के स्टेशनों का किराया 16550 था, जो कि अब 22,350 हो गया है।

सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन पावटा साहिब में 1150 के करीब ट्रक पंजीकृत हैं, जो पावंटा साहिब के विभिन्न उद्योगों से माल लेकर देश की विभिन्न स्थानों के लिए रवाना होते हैं।

-----

डीजल के दाम में बढ़ोतरी को देखते हुए समय-समय पर ट्रक यूनियन अपना माल बाड़ा बढ़ाती है। हाल ही में डीजल के दाम बढ़ने पर यूनियन ने ट्रकों का भाड़ा 1.50 से दो प्रति किलोमीटर की वृद्धि की है।

-बलजीत नागरा अध्यक्ष सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन।

Posted By: Jagran