Move to Jagran APP

नैनाटिक्कर बाजार में वाहनों के पहिए जाम

नाहन-कुम्हारहट्टी नेशनल हाईवे बसे नैनाटिक्कर बाजार को पार्किंग की समस्या जूझना पड़ रहा है। लोकल गाडिय़ों की बढ़ती तादाद और मार्ग पर दौड़ते वाहनों की संख्या बढऩे के कारण यहां पर जाम की स्थिति आम हो गई है। सड़क किनारे पार्किंग के लिए नाम मात्र जगह होने के कारण वाहनों को मजबूरन एनएच पर पार्क किया जाता है। क्षेत्र में पार्किंग स्थल ने होने के कारण यहां पर जाम की स्थिति विकराल होती जा रही है। स्थानीय दुकानदारों का काम धंधा चौपट होता जा रहा है क्योंकि पार्किंग व्यवस्था न

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:40 AM (IST)
नैनाटिक्कर बाजार में वाहनों के पहिए जाम
नैनाटिक्कर बाजार में वाहनों के पहिए जाम

संवाद सूत्र, राजगढ़ : नाहन-कुम्हारहट्टी राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बसे नैनाटिक्कर बाजार को पार्किंग की समस्या जूझना पड़ रहा है। आलम यह है कि वाहनों की बढ़ती आवाजाही से ट्रैफिक जाम लोगों को रुलाने लगा है। पार्किंग स्थल न होने से लोगों को मजबूरी में सड़क किनारे वाहन खड़े करने पड़ रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र में पार्किंग स्थल न होने से ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल होती जा रही है। दुकानदारों का काम धंधा चौपट होता जा रहा है, क्योंकि पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण अधिकतर वाहन बिना रूके चले जाते हैं। उधर कुछ दुकानदार नियमों को ठेंगा दिखाकर एनएच को पार्किंग स्थल बनाने पर तुले हुए हैं। स्थानीय दुकानदार अरुण बंसल, विवेक, सचिन, पूर्व पंचायत प्रधान शिव कुमार गुप्ता, पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष पच्छाद विष्णु दत, जियाराम, विकास, राजेश, बलबीर ने प्रशासन से क्षेत्र में पार्किंग स्थल बनाने की मांग की है। उनकी मांग है कि एनएच पर वाहनों की बेतरतीब पार्किंग बंद होनी चाहिए। तय स्थान पर ही वाहनों को पार्क किया जाए। लोगों ने बताया कि पूर्व में भी पुलिस प्रशासन ने पंचायत प्रशासन तथा लोक निर्माण विभाग के साथ मिलकर पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त किया था।

loksabha election banner

उधर, लोक निर्माण विभाग के एनएच विंग के अधिशासी अभियंता अनिल शर्मा ने बताया कि एनएच के किनारे यदि जगह है तो अस्थायी पार्किंग बनाई जा सकती है। वहीं, थाना प्रभारी पच्छाद अशोक नेगी का कहना है कि पुलिस प्रशासन क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को लेकर गंभीर है। नैनाटिक्कर में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए एक होमगार्ड की तैनाती की गई है। पंचायत प्रधान शिशु देवी ने बताया कि पार्किंग को लेकर प्रस्ताव पारित करके प्रशासन को भेजा जाएगा ताकि लोगों को यहां पर लगने वाले जाम और पार्किंग की समस्या से निजात मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.