नाहन, जागरण संवाददाता। Tension In Sirmaur, शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद जिला सिरमौर के कई क्षेत्रों में माहौल तनावपूर्ण बन गया है। कई स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया है। मंगलवार देर रात तक तनाव बना रहा। एएसपी बबीता राणा भी माजरा पहुंची और लोगों को शांत करने का प्रयास किया।

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने की खबर के बाद जिला सिरमौर में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी की थी। इस पर ङ्क्षहदू संगठनों ने माजरा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने तीन आरोपितों को माजरा पुलिस स्टेशन बुलाया तो माहौल तनावपूर्ण बन गया। मंगलवार शाम दोनों पक्षों के लोग माजरा पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हो गए और एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लग गए। इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में मुस्लिम समुदाय के लोगों की ओर से हवा में तलवारें लहराने की बात भी कही जा रही है। देर रात तक मुस्लिम समुदाय के लोग हिरासत में लिए युवकों को छोडऩे की मांग पर नारेबाजी करते रहे।

माहौल बिगड़ता देख दूसरे थानों से भी पुलिस बल माजरा बुलाया गया है। माजरा, पांवटा साहिब, नाहन आदि क्षेत्रों में अधिकारियों ने एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया है। हिंदू संगठनों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने सहित दंगे भड़काने की शिकायत भी पुलिस में दी है। शिकायत में कहा है कि धार्मिक भावना को आहत करने वाली पोस्ट अरमान मलिक (महबूब) ने डाली है, जो माजरा का रहने वाला है। इसके अतिरिक्त नसीम नाज जो भगवानपुर का रहने वाला है, ने भी इस तरह की पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर डाली है। एएसपी बबीता राणा ने बताया कि दोनों पक्षों का समझाया है, जल्द हालात सामान्य हो जाएंगे।

Edited By: Vijay Bhushan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट