Move to Jagran APP

Sirmaur News: IIM सिरमौर में हिमाचल प्रदेश के 11वें व सिरमौर जिला के दूसरे छात्र को मिला दाखिला

पांवटा साहिब स्थित आईआईएम सिरमौर में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए हिमाचल प्रदेश के 11वें व सिरमौर जिला के दूसरे छात्र अक्षदीप सिंह को दाखिला मिला है। वर्ष 2015 में शुरू हुए आईआईएम सिरमौर में अब तक 10 छात्रों में से सात अपनी एमबीए की डिग्री पूरी कर चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 23 May 2023 07:27 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2023 07:27 PM (IST)
Sirmaur News: IIM सिरमौर में हिमाचल प्रदेश के 11वें व सिरमौर जिला के दूसरे छात्र को मिला दाखिला
Sirmaur News: IIM सिरमौर में हिमाचल प्रदेश के 11वें व सिरमौर जिला के दूसरे छात्र को मिला दाखिला

नाहन, जागरण संवाददाता : जिला सिरमौर के पांवटा साहिब स्थित आईआईएम सिरमौर में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए हिमाचल प्रदेश के 11वें व सिरमौर जिला के दूसरे छात्र अक्षदीप सिंह को दाखिला मिला है।

loksabha election banner

वर्ष 2015 में शुरू हुए आईआईएम सिरमौर में अब तक 10 छात्रों में से सात अपनी एमबीए की डिग्री पूरी कर चुके हैं। जबकि 3 छात्र पीएचडी में अध्ययनरत हैं। हाल ही में कैट परीक्षा पास करने के बाद जिला सिरमौर के दूसरे छात्र को आईआईएम सिरमौर में प्रवेश मिला है।

अक्षदीप सिंह ने 95.75 परसेंटाइल का स्कोर किया हासिल

वर्ष 2020 से 2025 के सत्र में जिला सिरमौर के पहले छात्र अक्षय अग्रवाल नाहन के पीएचडी कर रहे हैं। इस वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कैट परीक्षा में अक्षदीप सिंह ने 95.75 परसेंटाइल का स्कोर हासिल किया है। पांवटा साहिब के अक्षदीप सिंह ने चितकारा विश्वविद्यालय से बीबीए की पढ़ाई की है। अभी पंजाब के मोहाली में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में इंटर्नशिप कर रहे हैं।

अक्षदीप ने आईआईएम के टॉप-3 संस्थानों में दाखिले का लक्ष्य रखा था। मगर पर्सेंटाइल के आधार पर इत्तफाकन ही अक्षदीप सिंह को अपने घर में ही देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थान में शिक्षा का मौका प्राप्त हुआ है। अक्षदीप के पिता गुरप्रीत सिंह रेडीमेड गारमेंटस के कारोबारी हैं। माता निर्मित कौर गृहिणी हैं, छोटा भाई गुरशन सिंह पढ़ाई कर रहा है।

बेटे को कॉलेज में दाखिला मिलने से बेहद खुश है पिता 

गुरप्रीत सिंह के पिता का कहना था कि परिवार इस बात से बेहद खुश है कि बेटे को आईआईएम सिरमौर में दाखिला मिला है। बता दें कि मौजूदा में आईआईएम का कैंपस पांवटा साहिब के रामपुर घाट में एक निजी भवन में चल रहा है।

अब तक सिरमौर IIM से 7 बैच पास आउट हो चुके 

करीब एक साल के भीतर आईआईएम का धौला कुआं में एक शानदार भवन बनकर तैयार हो जाएगा। अभी तक आईआईएम सिरमौर के 7 बैच पास आउट हो चुके हैं। भारतीय प्रबंधन संस्थान सिरमौर के निदेशक डॉ. प्रफुल्ल अग्निहोत्री ने बताया कि हमें भी ये अच्छा लग रहा है कि स्थानीय युवक दाखिला लेने में सफल हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.