Move to Jagran APP

बर्मा पापड़ी और शभूवाला में खुलेगा पीएचसी

नाहन विधानसभा क्षेत्र के कोलर और सुरला में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भव

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:15 PM (IST)
बर्मा पापड़ी और शभूवाला में खुलेगा पीएचसी
बर्मा पापड़ी और शभूवाला में खुलेगा पीएचसी

जागरण संवाददाता, नाहन : नाहन विधानसभा क्षेत्र के कोलर और सुरला में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवनों की आधारशिला विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल और स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने रखी। इन पर 90-90 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इस अवसर पर हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत कोलर में 114 और सुरला में 104 पात्र महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने बर्मा पापड़ी और शभूवाला में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आठ माह के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में 300 चिकित्सक नियुक्त किए हैं, जबकि दो सौ चिकित्सक भरने की कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान की है। इनके अतिरिक्त 732 स्टाफ नर्स, 250 फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और लैब सहायक के पदों को शीघ्र भरा जा रहा है।

डॉ. राजीव बिंदल ने कोलर और सुरला के पीएचसी भवन के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत करने के लिए प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने नाहन के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में खाली पड़े पदों को शीघ्र भरने का आग्रह किया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता और मंडलाध्यक्ष दीनदयाल वर्मा ने भी विचार रखे। सुरला में प्रधान चंचल शर्मा और भाजपा के महामंत्री प्रीत मोहन शर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एसडीएम पावटा एलआर वर्मा, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनोद संगल, जिप सदस्य मनीष चौहान, कुलदीप ठाकुर, राकेश गर्ग, ओपी सैनी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.