Move to Jagran APP

चिकित्सा बिलों की अदायगी करे सरकार

पेंशनर एवं वरिष्ठ कल्याण संघ नाहन ने विभिन्न विभागों में लंबित चिकित्

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 10:01 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 10:01 PM (IST)
चिकित्सा बिलों की अदायगी करे सरकार
चिकित्सा बिलों की अदायगी करे सरकार

जागरण संवाददाता, नाहन : पेंशनर एवं वरिष्ठ कल्याण संघ नाहन ने विभिन्न विभागों में लंबित चिकित्सा भत्ता बिलों के लिए सरकार से पर्याप्त राशि उपलब्ध करवाने की माग की है। पेंशनरों की समस्याओं को लेकर संघ की एक बैठक नाहन के हिदू आश्रम में हुई। इसकी अध्यक्षता संघ के मुख्य सलाहकार महेश कश्यप ने की। बैठक में विभिन्न विभागों में लंबित पेंशनरों के चिकित्सा भत्ता बिलों का मुद्दा छाया रहा।

loksabha election banner

महेश कश्यप ने कहा कि विभिन्न विभागों में पेंशनरों के चिकित्सा बिल लंबे समय से लंबित है। उनके भुगतान के लिए सरकार की ओर से पर्याप्त राशि उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है, जबकि कई पेंशनर गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है। इस कारण उनकी पेंशन का एक बड़ा हिस्सा इलाज पर खर्च हो रहा है। ऐसे में पेंशनरों को अपने इलाज के साथ घर चलाना मुश्किल हो गया है। बैठक में मौजूद महेश कश्यप, अशोक विक्रम, ओपी सरीन, कपिल देव गौतम, राजेश पुंडीर, चमन, भुवनेश्वरी, प्रेमलता, धनवीर, रवि दत्त शर्मा आदि ने सरकार से माग की कि पेंशनरों के चिकित्सा भत्ता बिलों के भुगतान के लिए सभी विभागों को माकूल बजट उपलब्ध करवाया जाए। बैठक में चिकित्सा भत्ता राशि को 400 से बढ़ाकर 1000 करने की भी माग की गई। बैठक में शहर की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। अशोक विक्रम ने पेंशनरों को बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय शर्मा ने 40 दिन के भीतर अस्पताल में डायलिसिस सेवा शुरू करने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.