Move to Jagran APP

मेडिकल बिलों का जल्द हो भुगतान

जिला सिरमौर पेंशनर एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ नाहन ने पेंशनरों की मांगों पर ध्यान न देने पर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया है। संघ का कहना है कि प्रदेश मख्यमंत्री को इस संदर्भ में कई ज्ञापन दिए गए। मगर सरकार ने पेंशनरों की जायज मांगों को आज तक अमलीजामा नहीं पहनाया। संघ की एक बैठक नाहन में आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला प्रधान राम स्वरूप चौहान ने की। बैठक में पेंशनरों की लंबित मांगों का मुद्दा छाया रहा। पेंशनरों में इस बात को लेकर रोष देखा गया कि सरकार उनकी मांगों के प्रति संवेदनशील नहीं है। जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को विशेष प्रतिनिधि के माध्यम से सचिवालय में 16 नंवबर 201

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 06:30 PM (IST)
मेडिकल बिलों का जल्द हो भुगतान
मेडिकल बिलों का जल्द हो भुगतान

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ ने मांगों पर ध्यान न देने पर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया है। संघ का कहना है कि मख्यमंत्री को इस संदर्भ में कई ज्ञापन दिए गए, मगर सरकार ने मांगों को आज तक अमलीजामा नहीं पहनाया है।

loksabha election banner

इस संबंध में रविवार को संघ की बैठक नाहन में हुई। इसकी अध्यक्षता जिला प्रधान रामस्वरूप चौहान ने की। बैठक में पेंशनरों की लंबित मांगों का मुद्दा छाया रहा। पेंशनरों में इस बात को लेकर रोष देखा गया कि सरकार उनकी मांगों के प्रति संवेदनशील नहीं है। जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को विशेष प्रतिनिधि के माध्यम से सचिवालय में 16 नंवबर 2018, सुंदरनगर में 17 दिसंबर 2018 को आयोजित प्रदेश महासम्मेलन में मांग पत्र दिया गया। इसके अलावा कई स्तर पर उनको मांग पत्र दिया, मगर सरकार ने एक भी मांग पूरी करने की जहमत नहीं उठाई। जिला प्रधान रामस्वरूप चौहान ने कहा कि संघ की ओर से 1 जनवरी 2006 से पूर्व सेवानिवृत्त हुए पेंशनरों की पेंशन विसंगतियों को दूर करने की मांग लगातार की जा रही है। जिसे दूर नहीं किया जा रहा। जबकि इस मांग को भारत सरकार और पंजाब सरकार पहले ही दूर कर चुकी है। प्रदेश में ऐसा नहीं होने से कई पेंशनर इसके लाभ के बिना ही इस दुनिया से जा चुके हैं। मुख्यमंत्री को ऐसे पेंशनरों की सूची भी दी गई थी। इसके बाद भी सरकार पेंशन विसंगतियां दूर करने में नहीं आ रही है। जिसे तत्काल किया जाना चाहिए। बैठक में उपस्थित जिला प्रधान रामस्वरूप चौहान, महेश चंद, ओम प्रकाश सरीन, रविदत्त, धनवीर ठाकुर, भूषण लाल, चमन, नीना कौशिक, योगेशवर दत्त, राजेश, सोमदत्त धीमान, अमर सिंह, मोहिद्र सिंह, प्रेम लता, राजेश कुमार, कुसुम लता आदि दर्जनों पेंशनरों ने सरकार से एक बार फिर पेंशन विसंगतियां दूर करने, मेडिकल बिलों की अदायगी के लिए राशि उपलब्ध करवाने सहित अन्य मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.