जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर में मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड (एमडीआर) व स्टेट हाइवे की तरह अब राष्ट्रीय राजमार्गो की हालत भी खस्ता हो चुकी है। हालत यह है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक माह पहले किया गया पैचवर्क उखड़ने लगा है। इससे यहां पर वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है।

नाहन-सराहां-कुमारहट्टी राष्ट्रीय राजमार्ग पर विभाग ने ठेकेदार से एक माह पहले अप्रैल में पैचवर्क करवाया था। ठेकेदार ने पैचवर्क में लीपापोती करते हुए टारिग का काम किया, जोकि एक माह भी नहीं टिक सका। सड़क पर कई जगह गड्ढे पड़ गए हैं। इसके चलते वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी दोपहिया वाहन चालकों को होती है।

कुमारहट्टी से बनेठी तक तीन वर्ष पूर्व बंसल कंपनी ने 15 करोड़ रुपये से टारिग की थी। इसके तहत तीन साल तक मरम्मत का जिम्मा भी बंसल कंपनी पर था। अभी तीन वर्ष होने में कुछ समय है। नाहन-सराहां-कुमारहट्टी हाइवे की खस्ता हालत को लेकर दैनिक जागरण ने 25 मार्च को समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद नेशनल हाइवे नाहन मंडल ने ठेकेदार से अप्रैल में पैचवर्क करवाया था, लेकिन यह पैचवर्क एक माह में जगह-जगह से उखड़ गया है। पैचवर्क के दौरान भी कई दरारों को नहीं भरा गया था। उन दरारों के ऊपर केवल कोलतार डाल दिया गया था, जोकि अब टूट चुका है।

राष्ट्रीय राजमार्ग शिमला सर्किल के अधीक्षण अभियंता दीपक राज चौहान ने बताया कि अप्रैल में ठेकेदार ने बनेठी से कुमारहट्टी के गड्ढों पर पैचवर्क किया था। यदि पैचवर्क उखड़ गया है या कुछ दरारों को सही नहीं भरा है तो दोबारा से पैचवर्क करवाया जाएगा। वहीं नाहन मंडल के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए जाएंगे कि वह ठेकेदार से जल्द दोबारा से पैचवर्क करवाएं।

Edited By: Jagran