Move to Jagran APP

तकनीकी खामी निगल गई 20 हजार आवेदन

तकनीकी खामी निगल गई 20 हजार आवेदन

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 06:52 AM (IST)
तकनीकी खामी निगल गई 20 हजार आवेदन
तकनीकी खामी निगल गई 20 हजार आवेदन

राजन पुंडीर, नाहन

loksabha election banner

हिमाचल प्रदेश में 8 से 12 जुलाई तक होने वाली पुलिस भर्ती बेरोजगारों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। विभाग की वेबसाइट में आई तकनीकी खामी 20 हजार से अधिक आवेदनों को निगल गई हैं। पुलिस विभाग की ओर से 30 अप्रैल तक सिपाही के 1093 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। प्रदेशभर से एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। इसमें से 20 हजार से अधिक आवेदन पुलिस विभाग की वेबसाइट में तकनीकि खामी के कारण नहीं दिख रहे हैं। इससे प्रदेशभर के युवा बार-बार जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालयों के चक्कर काटने को मजबूर हैं। कुछ युवाओं के एप्लीकेशन नंबर विभाग की वेबसाइट पर अपलोड हो गए, मगर उनकी फीस जरनेट नहीं हुई। जबकि कुछ के तो एडमिट कार्ड भी नहीं मिल रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश के 20 हजार से अधिक युवा प्रतिदिन जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सुबह से शाम तक अर्जियां देखकर रोल नंबर की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन स्थित जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में करीब दो दर्जन युवा अपने रोल नंबर के लिए चक्कर काटते नजर आए। इन युवाओं के पास एप्लीकेशन नंबर तो है, मगर पुलिस विभाग द्वारा जो सूची जिला सिरमौर पुलिस कार्यालय को जारी की गई है, उसमें उनके नाम नहीं है। सूत्रों के अनुसार ऐसा यह समस्या प्रदेश में 20 हजार से अधिक आवेदकों के हुए आई है।

.........

92 पदों के लिए 5645 को रोल नंबर जारी

जिला सिरमौर में पुलिस भर्ती के 92 पद हैं, जिसमें सिपाही के 59 पद पुरुषों के लिए, 18 पद महिलाओं के लिए तथा 15 पद चालकों के लिए है। इसमें से 3741 पुरुष आवेदक, 72 ड्राइवर आवेदक व 1832 महिला आवेदकों के फॉर्म पुलिस विभाग ने स्वीकार किए हैं। इसके अतिरिक्त जिला सिरमौर से करीब एक हजार फॉर्म पुलिस विभाग की वेबसाइट की तकनीकि खराबी के कारण दर्ज नहीं हो पाए।

.........

अधिकारियों ने नहीं उठाए फोन

पुलिस भर्ती से संबधित जानकारी के लिए पुलिस मुख्यालय स्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शर्मा से उनके मोबाइल फोन नंबर 94185-88014 तथा इस भर्ती प्रक्रिया के प्रभारी आइजी हिमांशु मिश्रा के मोबाइल नंबर 94180-22755 पर संपर्क किया गया, लेकिन कई बार कॉल करने पर भी रिसीव नहीं किया गया। आइजी हिमांशु मिश्रा के कार्यालय के नंबर पर संपर्क किया तो बताया गया कि साहब बैठक में हैं, बाद में फोन करें। जब पुलिस महानिदेशक कार्यालय के फोन पर संपर्क किया गया तो उनके पीए ने बताया कि डीजीपी महोदय मीटिग में हैं, बाद में बात करें।

......

युवाओं ने पुलिस महानिदेशक को लिख पत्र

युवाओं ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिख कर इस संदर्भ में उचित कार्रवाई की मांग की है, ताकि उन्हें भर्ती देने का मौका मिल सके। जिला सिरमौर के ददाहू निवासी सचिन चौहान, शशिपाल, गौरव व विशाल पुंडीर तथा संगडाह के यशपाल व नवीन कुमार, पच्छाद के सुरेश व अनिल राजगढ़ आदि आवेदकों ने बताया कि उन्होंने ऑनलाइन भर्ती के फोरम कंप्यूटर सेंटर से अप्रैल माह में भरवाए थे। जहां से इनके एप्लीकेशन नंबर जनरेट हुए और उनकी फीस भी कंप्यूटर सेंटर के द्वारा ही भरी गई थी, जोकि पुलिस विभाग की वेबसाइट पर अब तक अपलोड नहीं हुए हैं। जिसके चलते उन्हें रोल नंबर जारी नहीं हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.