जागरण संवाददाता, नाहन : सराहां में सोमवार को पच्छाद की विधायक रीना कश्यप ने विधायक प्राथमिकता योजनाओं की रिव्यू बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में पच्छाद उपमंडल के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में विशेषकर 2020-21 व 2021- 22 की योजनाएं, जोकि विधायक प्राथमिकता है उनका रिव्यू किया गया।

विधायक रीना कश्यप ने बताया कि स्वास्थ्य, जलशक्ति लोक निर्माण विभाग की बहुत योजनाओं पर चर्चा हुई। लोक निर्माण विभाग व जलशक्ति विभाग की जो योजनाएं गत वर्ष विधायक प्राथमिकता में डाली गई थी। अधिकारियों को जल्द उनकी परियोजना विस्तृत योजना यानी डीपीआर बनाने के निर्देश दिए गए। ताकि इन योजनाओं के लिए बजट स्वीकृत करवाया जा सके। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग तथा जल शक्ति विभाग की जो योजनाएं तैयार हो गई हैं, उनके उद्घाटन को लेकर अधिकारियों से चर्चा की गई। नच्छाद उपमंडल के तहत आने वाले जामुन की सेर व काटली पंचायत की पर्वत धारा योजना पर चर्चा हुई। पर्वत धारा योजना में आठ विभाग सम्मिलित हैं। पर्वत धारा योजना में मुख्य रोल जलशक्ति विभाग तथा वन विभाग का है। इसके अतिरिक्त टूरिज्म विभाग द्वारा सड़कों के किनारे पर्यटकों के लिए बैंच बनाए जाने प्रस्तावित है । इसके साथ ही ऊर्जा विभाग द्वारा उपमंडल में सोलर लाइट लगाने का प्रस्ताव भी है, जिस पर चर्चा हुई। इसके साथ ही विधायक ने अगली बैठक में मत्स्य विभाग के अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए निर्देश दिए। क्योंकि कुछ पंचायतों में मत्स्य विभाग के कार्य लंबित थे।

इस बैठक में राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, पच्छाद उपमंडल के एसडीएम डॉ शशांक गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता, स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉक्टर संदीप शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran