जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर की सभी 228 ग्राम पंचायतों में 24 फरवरी को विशेष ग्राम सभाऐं तथा शहरी क्षेत्रों में वार्ड सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें पहली जनवरी, 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने नाहन में लोकसभा चुनाव के प्रबंधों के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने शिक्षा विभाग तथा खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला के जिन स्कूलों तथा पंचायत घरों में मतदान केंद्र स्थापित किए जाते है, उनमें बिजली, फर्नीचर, स्कूल के लिए संपर्क मार्ग तथा शौचालय इत्यादि जैसी मूलभूत सुविधाओं की जानकारी 23 फरवरी से पूर्व जिला निर्वाचन कार्यालय नाहन को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। जिला कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जिला में दिव्यांग मतदाताओं की जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय नाहन को उपलब्ध करवाएं। जिला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों का ऑनलाइन डाटा कोष कार्यालय में शीघ्र अपडेट करवाएं। साथ ही जिला के सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने संबंधित उपमंडलों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड नाटक आयोजित करें। इस अवसर पर एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा, एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा, एसडीएम शिलाई योगेश चौहान, तहसीलदार निर्वाचन मायाराम के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

कालाअंब व साथ लगते क्षेत्रों में 24 को बिजली रहेगी बंद

गिरिपावर हाउस के पैनलों व यार्ड की मरम्मत का कार्य किया जाना है। इसके चलते औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब व उसके साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में 24 फरवरी को बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। विद्युत उपमंडल कालाअंब के सहायक अभियंता सतीश कुमार एवं मोगीनंद सेकशन के कनिष्ठ अभियंता फिरोज अली ने बताया कि पैनलों व यार्ड के मरम्मत कार्य के कारण गिरिनगर से जोहड़ो 132 केवी लाइन बंद रहेगी। इस कारण जोहड़ों सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले गांवों खैरी, त्रिलोकपुर, कालाअंब, ओगली, मैनथापल, नागल, सुकेती, कौंथरों, मोगीनंद आदि क्षेत्रों में 24 फरवरी को सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद रखी जाएगी। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र के ग्रामीणों से सहयोग की अपील की है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप