जागरण संवाददाता, नाहन : अंतरराष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर नाहन के चौगान मैदान में आबकारी एवं कराधान विभाग की ओर से लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें 150 बच्चों सहित जिले के अधिकारियों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब में जल्द ही जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से एक नशा निवारण केंद्र खोला जाएगा। इससे जिले के ऐसे युवा जो नशे की गिरफ्त में हैं उन्हें इस लत से छुटकारा दिलाकर मुख्य धारा में जोड़ा जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान जिले की सभी पंचायतों में खेलकूद प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। इसके अतिरिक्त शिक्षा विभाग के माध्यम से सभी स्कूलों में निबंध लेखन, नारा लेखन, पोस्टर व चित्रकला प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि सभी पंचायतों में 26 जून से लेकर तीन जुलाई तक खेलकूद प्रतियोगिताओं में कबड्डी, वालीबाल, एथलेटिक्स, खो-खो व रस्साकशी प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएंगी। ग्राम स्तर पर विजेता टीमों को पुरस्कार दिए जाएंगे जबकि इन विजेता टीमों को 23 जुलाई से 13 अगस्त तक ब्लाक स्तर पर आयोजित होने वाली खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। इसी प्रकार ब्लाक स्तर पर विजेता टीमों को 25 से 29 अगस्त तक आयोजित होने वाले जिला स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

इस मौके पर सहायक आयुक्त घनश्याम दास, आबकारी एवं कराधान उपायुक्त नविद्र सिंह, सहायक आयुक्त ज्योति स्वरूप सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran