Move to Jagran APP

अब नाहन-शिमला एनएच भूस्खलन से बंद

जिला सिरमौर के तीन नेशनल हाईवे में से दो हाईवे बंद होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। रविवार को पांवटा-शिलाई-हाटकोटी एनएच बंद होने के बाद सोमवार तड़के से देर शाम तक नाहन-शिमला नेशनल हाईवे पर रूक-रूक हो रहे भारी भूस्खलन के चलते हाईवे 12 घंटे से अधिक समय बंद रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार तड़के करीब 300 बजे के आसपास लादू के समीप भारी भूस्खलन होकर नाहन-शिमला नेशनल हाईवे पर

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:36 AM (IST)
अब नाहन-शिमला एनएच भूस्खलन से बंद
अब नाहन-शिमला एनएच भूस्खलन से बंद

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर के लोगों की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जिले के तीन में दो राष्ट्रीय राजमार्गो बंद हैं। रविवार को पांवटा-शिलाई-हाटकोटी एनएच बंद होने के बाद सोमवार तड़के तीन बजे से दोपहर तीन बजे तक नाहन-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग रूक-रूक हो रहे भारी भूस्खलन से बंद रहा। किसी तरह वैकल्पिक मार्ग बनाकर वाहनों की आवाजाही सुचारू हुई लेकिन फिर हुए भूस्खलन से इस मार्ग पर सफर अब जोखिम भरा हो गया है।

loksabha election banner

सोमवार तड़के करीब तीन बजे लादू के समीप भूस्खलन से नाहन-शिमला नेशनल हाईवे पर काफी मलबा आ गया। लोगों ने इस एनएच हो रही लगातार भूस्खलन की जानकारी उपायुक्त सिरमौर को दी। उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग को वैकल्पिक मार्ग बनाने के निर्देंश दिए मगर तब तक हाईवे के दोनों ओर सैकड़ों वाहनों की कतार लग गई। इस कारण हजारों लोगों भूखे प्यासे रहे। सोमवार होने के चलते शिमला, सोलन, नाहन, पांवटा साहिब, कालाअंब व देहरादून की तरफ की जाने वाले कर्मचारियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि लादू के समीप स्थान पर पिछले कई दिनों से पहाडी से पत्थर गिर रहे हैं। इससे एनएच कुछ समय के लिए बाधित होता है। वहीं, दूसरी तरफ पांवटा-शिलाई-हाटकोटी नेशनल हाईवे सोमवार को भी बंद रहा। इस नेशनल हाईवे के ट्रैफिक को वैकल्पिक रास्तों पर डायवर्ट किया गया है। एनएच की मशीनें दिनभर गिरी नदी के किनारे से वैकल्पिक बनाने में लगी रही। इस घंसे हुए 200 मीटर के क्षेत्र को बहाल करने में पांच से सात दिन लग सकते हैं। सोमवार को एक गर्भवती महिला को ट्रैक्टर के माध्यम से नदी पार करवाई गई। वहीं, सतौन ट्रक यूनियन के प्रधान सतीश चौहान व राजेंद्र शर्मा ने लोगों को नदी पार करवाने के लिए निशुल्क ट्रैक्टर व जेसीबी की सेवा उपलब्ध करवाई है।

उपायुक्त सिरमौर डॉ. आरके परूथी से ने बताया कि दोनों एनएच बहाल करने के लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार कर यातायात को बहाल किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.