जेएनएन, नाहन। श्रीरेणुकाजी के समीप खड़कौली में पांच जनवरी को हुए डीएवीएन स्कूल बस हादसे में संगड़ाह पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है। मैकेनिकल रिपोर्ट के आधार पर स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने के बाद शुक्रवार को डीएवीएन स्कूल के प्रिंसिपल धनेंद्र गोयल को गिरफ्तार किया गया। जिसे देर शाम को 50,000 के निजी मुचलके पर रिहा भी कर दिया गया।

पांच जनवरी को हुए स्कूल बस हादसे में सात छात्रों व चालक की मौत हो गई थी। तीन छात्रों व चालक ने मौके पर दम तोड़ा था, जबकि तीन ने नाहन मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा था। इसके अलावा एक छात्रा की मौत पीजीआइ चंडीगढ़ में हुई थी।इस स्कूल बस हादसे में दो परिवारों के तो चिराग ही बुझ गए थे। दो दंपती के बेटा-बेटी हादसे में मारे गए थे। जबकि 10 छात्र गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिनमें चार का इलाज पीजीआई चंडीगढ़ व छह का इलाज नाहन मेडिकल कॉलेज में हुआ था।

बस हादसे के विरोध में 9 जनवरी को संगड़ाह उपमंडल मुख्यालय में वामपंथी संगठनों के सरकार व स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही अभिभावकों के दबाव के बाद संगड़ाह पुलिस ने स्कूल के प्रधानाचार्य एवं बस मालिक के खिलाफ  स्कूल बस की समय पर मरम्मत न करवाने के आरोप लगे थे। इस पर पुलिस ने जांच के बाद प्रधानाचार्य को दोषी पाते हुए विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था।

डीएसपी संगड़ाह अनिल धौलटा ने बताया मेकैनिकल रिपोर्ट के आधार पर स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। देर शाम को 50000 के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। जल्द ही पुलिस इस मामले में चालान अदालत में पेश करेगी। उसके बाद आगामी कार्रवाई कोर्ट में ही होगी।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस