Move to Jagran APP

15 अगस्‍त को नाहन जेल से भागकर पंजाब पहुंच गया था कैदी, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा Sirmour News

15 अगस्त की दोपहर को आदर्श केंद्रीय कारागार नाहन से फरार हुए कैदी को सदर पुलिस थाना नाहन की टीम ने पंजाब के नवांशहर से दबोच लिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 11:39 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 11:40 AM (IST)
15 अगस्‍त को नाहन जेल से भागकर पंजाब पहुंच गया था कैदी, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा Sirmour News
15 अगस्‍त को नाहन जेल से भागकर पंजाब पहुंच गया था कैदी, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा Sirmour News

नाहन, जेएनएन। 15 अगस्त की दोपहर को आदर्श केंद्रीय कारागार नाहन से फरार हुए कैदी को सदर पुलिस थाना नाहन की टीम ने पंजाब के नवांशहर से दबोच लिया है। पुलिस कैदी को लेकर नाहन पहुंची है। अभी कैदी को पुलिस कस्टडी में रखा गया है। उसे मंगलवार शाम को अदालत में पेश किया जाएगा। जानकारी अनुसार स्वास्थ्य जांच का बहाना कर 31 वर्षीय मुकेश कुमार शहर के बाल्मीकि मोहल्ला से फरार हो गया था। 16 अगस्त को जेल प्रशासन ने सदर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया। इसके बाद पुलिस ने रणनीति तैयार की। हेड कांस्टेबल परवीन अंगिरस की टीम इसी दिन पंजाब के लिए रवाना हुई। हालांकि कैदी को इसकी भनक भी लग गई थी, लेकिन टीम सदस्यों ने ऐसा जाल बिछाया की फरार कैदी पुलिस का हाथों से न बच सका।

loksabha election banner

19 अगस्त को ही पुलिस को ये कामयाबी हाथ लग गई थी। इसके बाद पुलिस कैदी को लेकर नाहन पहुंची है। पुलिस ने आरोपित को अपनी कस्टडी में रखा है। बता दें कि कैदी फरारी मामले में जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे। कहीं न कहीं कैदी के फरार होने में जेल प्रशासन की बड़ी लापरवाही भी नजर आ रही है। बड़ा सवाल यही है कि कैदी को ऐसी क्या इमरजेंसी थी कि उसे जेल से बाहर भेजा गया। यदि उसे बाहर ही भेजना था, तो उसके साथ जेल और पुलिस कर्मी क्यों नहीं भेजे गए। जेल प्रशासन ने महज एक ही वार्डर के साथ कैसे कैदी को भेज दिया। सब सवालों के जवाब जांच के बाद ही सामने आ पाएंगे। बहरहाल, पुलिस ने कैदी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की पुष्टि एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.