Move to Jagran APP

कफ्यू में बेवजह घरों से बाहर न निकलें लोग

जिला सिरमौर में कही पर भी क‌र्फ्यू के दौरान कोई व्यक्ति बेवजह घूमता पाया गया तो उसे 14 दिन तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा। चाहे वो कोरोना वायरस से संक्रमित हो या ना हो। यह जानकारी रविवार को नाहन में पत्रकारों को संबोधित करते हुये उपायुक्त सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने दी। उपायुक्त ने बताया कि जिला के अंदर व बाहर जाने पर रहेगा पूर्णत रोक लगाई गई है। उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि जो लोग जहां पर है वही पर रहे साथ ही इस आपदा की स्थिती में प्रशासन का करें

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:21 AM (IST)
कफ्यू में बेवजह घरों से बाहर न निकलें लोग
कफ्यू में बेवजह घरों से बाहर न निकलें लोग

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर में क‌र्फ्यू के दौरान कोई व्यक्ति बेवजह घूमता पाया गया तो उसे 14 दिन तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा। चाहे वह कोरोना से संक्रमित हो या न हो। जिला के अंदर व बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगाई गई है। यह जानकारी रविवार को नाहन में उपायुक्त सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने पत्रकारों को दी। उपायुक्त कहा कि जो लोग जहां हैं, वहीं पर रहें। इस संकट की घड़ी में प्रशासन का सहयोग करें। दूसरे जिलों से पैदल चलकर जिला में प्रवेश करने वालों को भी क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि जिला में क्वारंटाइन के लिए कालाअंब के हिमालयन कॉलेज में 400 बेड सहित मेस की सुविधा शुरू कर दी गई। पांवटा साहिब गुरुद्वारा में 200 लोगों के लिए ठहरने की व्यवस्था की गई है। क्वारंटाइन में 24 घंटे मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। जिला प्रशासन लोगों की सुविधा के लिए फूड व मेडिकल हेल्पलाइन शुरू करेगा। उपायुक्त ने आग्रह किया कि खाना पकाकर देने की बजाए लोग प्रशासन को राशन उपलब्ध करवाएं। आवश्यक सामग्री के परिवहन में लगे वाहनों में दो से अधिक व्यक्ति अगर पाए गए तो उनके खिलफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने लोगों से सुझाव मांगे कि घर में कैसे समय का सदुपयोग कर सकते हैं। सबसे अच्छा सुझाव देने वाले को जिला प्रशासन पुरस्कृत करेगा। लोग अपने सुझाव सिरमौर पुलिस और डीसी सिरमौर के फेसबुक पेज पर भेजें। क‌र्फ्यू के दौरान लोग घर पर रहें और प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि कालाअंब व पांवटा साहिब में एक-एक हजार बैड का प्रावधान क्वारंटाइन सेंटरों में किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.