Move to Jagran APP

Curfew में बुजुर्ग घर पर अकेले हैं तो पुलिस पहुंचाएगी राशन व दवाएं, हेल्पलाइन नंबर जारी

पुलिस ने घर पर अकेले रह रहे 60 साल से ऊपर के नागरिकों के लिए घर पर ही दवाएं व राशन इत्यादि उपलब्ध करवाने का बीड़ा भी उठाया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 04:47 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 05:05 PM (IST)
Curfew में बुजुर्ग घर पर अकेले हैं तो पुलिस पहुंचाएगी राशन व दवाएं, हेल्पलाइन नंबर जारी
Curfew में बुजुर्ग घर पर अकेले हैं तो पुलिस पहुंचाएगी राशन व दवाएं, हेल्पलाइन नंबर जारी

नाहन/मंडी, जेएनएनलॉकडाउन और कफ्यू के दौरान घर पर अकेले रह रहे बुजुर्ग लोगों तक हिमाचल पुलिस जरूरी सामान पहुंचाएगी। जिला सिरमौर पुलिस के सामने कफ्र्यू के दौरान सामाजिक दूरी बनवाए रखना बड़ी चुनौती है। सीमित संसाधनों में फील्ड में जुटे खाकी कर्मियों को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। लेकिन आलोचनाओं से बेपरवाह सिरमौर पुलिस अपने मकसद को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। क्योंकि जान है-तो जहान है, पंक्तियों को सार्थक किया जा सके।

loksabha election banner

सिरमौर पुलिस ने घर पर अकेले रह रहे 60 साल से ऊपर के नागरिकों के लिए घर पर ही दवाएं व राशन इत्यादि उपलब्ध करवाने का बीड़ा भी उठाया है। सिरमौर में व्यक्ति सामान को नजदीकी दुकान से खुद चुनेगा। साथ ही लेन-देन की बात फोन पर स्वयं ही करेगा। इसके बाद पुलिस घर तक सामान पहुंचाएगी। अहम बात यह है कि अगर कोई व्यक्ति पैसे देने में असमर्थ होगा, तो पुलिस ही पैसे का भी प्रबंध करेगी।

जिला सिरमौर में हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल कर सुविधा ली जा सकती है। इसके अलावा पुलिस नियंत्रण कक्ष में 01702-222223 के अलावा व्हाटसएप नंबर 76500-02024 पर भी संपर्क किया जा सकता है। जिला सिरमौर पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा ने लोगों से अपील करते हुए कहा वे बेवजह घर से बाहर न निकलें। यदि किसी व्यक्ति को समस्या है तो वह उपरोक्त नंबरों पर कॉल कर पुलिस से सहायता प्राप्त कर सकता है।

मंडी पुलिस ने भी उठाया कदम 

जिला सिरमौर के अलावा मंडी में भी पुलिस ने कदम उठाया है। मंडी में पुलिस राशन, दूध आदि सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार) उपलब्ध करवाएंगे। सामान की नजदीकी दुकान व्यक्ति खुद चुनेगा व पैसों की बात भी फोन पर खुद ही करेगा। पलुिस सामान घर तक पहुंचाएगी। इसके अलावा कोई व्यक्ति पैसे देने में असमर्थ हो तो पुलिस ही सारा प्रबंध करेगी। ऐसे व्यक्ति जिला पुलिस नियन्त्रण कक्ष के मोबाईल नं. 89884-84848 पर फोन कॉल अथवा वाटसएप कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.