Move to Jagran APP

पांवटा में खनन करने पर पकड़े चार ट्रैक्टर, 15 हजार जुर्माना वसूला

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में खनन विभाग की टीम ने खनन के खिलाफ कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 04:10 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 04:10 PM (IST)
पांवटा में खनन करने पर पकड़े चार ट्रैक्टर, 15 हजार जुर्माना वसूला
पांवटा में खनन करने पर पकड़े चार ट्रैक्टर, 15 हजार जुर्माना वसूला

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में खनन विभाग की टीम ने खनन करने पर चार ट्रैक्टरों के चालान कर 15 हजार रुपये जुर्माना वसूला है। खनन विभाग की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। खनन विभाग को अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद जिला खनन अधिकारी सुरेश भारद्वाज के निर्देश पर खनन विभाग राजबन के इंस्पेक्टर संजीव कुमार की अगुआई में रामपुरघाट में यमुना नदी में दबिश दी गई। इस दौरान नदी में कुछ ट्रैक्टर संचालक खनन कर रहे थे। विभाग की दबिश के दौरान कुछ ट्रैक्टर संचालक ट्रैक्टर सहित मौके से फरार हो गए। खनन विभाग की टीम ने चार ट्रैक्टरो को पकड़कर चालान कर 15 हजार रुपये जुर्माना किया। उधर जिला खनन अधिकारी सुरेश भारद्वाज ने बताया कि विभाग की टीम ने पांवटा साहिब के रामपुरघाट में खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। राजगढ़ में दुकान पर काम करने वाले व्यक्ति की मौत

loksabha election banner

संवाद सूत्र, राजगढ़ : नगर पंचायत राजगढ़ के वार्ड तीन में दुकान पर काम करने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई। राजगढ़ थाना प्रभारी रोशन धोलटा ने बताया कि शिरगुल मंदिर के नीचे जगमेश ठाकुर की दुकान में विजय कुमार काम करता था। वीरवार को राजगढ़ अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक विजय शर्मा (65) राजगढ़ के जगमेश ठाकुर की दुकान में दो माह से काम करता था। उसे छाती में दर्द की शिकायत हुई तो दुकान मालिक उसे राजगढ़ अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां अस्पताल में विजय शर्मा ने दम तोड़ दिया। किसी को भी विजय शर्मा के घर का पता मालूम नहीं है। राजगढ़ के डीएसपी भीषम ठाकुर ने बताया कि विजय शर्मा के स्वजन शनिवार तक राजगढ़ पुलिस थाना में संपर्क कर सकते हैं। यदि कोई भी नहीं आया तो राजगढ़ प्रशासन द्वारा उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.