नाहन, जेएनएन। जिला सिरमौर में यमुना नदी के किनारे स्थित गुरु की नगरी पांवटा साहिब में 15 व 16 मार्च को 27 वर्षों के बाद प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति बैठक हो रही है। इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सभी मंत्री और विधायक तथा विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे प्रतिनिधियों के अतिरिक्त प्रदेश कार्य समिति के सदस्य व जिला अध्यक्ष भाग लेंगे। 15 व 16 मार्च को पांवटा साहिब में आयोजित हो रही कार्यसमिति की बैठक में भाजपा के एक वर्ष के कार्यों का खाका तैयार किया जाएगा।

डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि कार्यसमिति की बैठक के लिए 19 उपसमितियों का गठन कर दिया है। जो कि बैठक के आयोजन की तैयारियां कर रही हैं। वहीं नाहन विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश की पहली ग्रामीण सीवरेज कालाअंब में 16 करोड़ से बनेगी। प्रदेश की दूसरी ग्रामीण सीवरेज भी त्रिलोकपुर पंचायत में 11.58 करोड से बनेगी। इसके अतिरिक्त त्रिलोकपुर मंदिर में 2.50 करोड़ से कई विकास कार्य होंगे।

बिंदल ने बताया कि प्रदेश में सूरजकुंड मेले की तरह प्रदेश के 9 स्थानों पर शिल्प मेले का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश में पहली बार पशुओं के लिए वेटरनरी एंबुलेंस शुरू हो रही है। हिमाचल प्रदेश में कर्मचारी वर्ग विकास की रीढ़ है। वर्ष 2020-21 में एक मुश्त 20 हजार कर्मचारियों की भर्ती करने की घोषणा करना प्रदेश के इतिहास में एक नया अध्याय रच रहा है।

बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को, जो बजट प्रस्तुत किया। वह प्रदेश के विकास को नई उड़ान देता हुआ दिखाई पड़ता है। यह बजट उस निर्धन व्यक्ति को, जो मकान बनाने में अक्षम है। उनके लिए ऐसे 10 हजार मकान इस वर्ष बनाए जाएगें, जिसमें नल से जल व बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। बजट में विधवाओं एवं अक्षम व्यक्तियों की पेंशन में 150 रूपये इजाफा किया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई देते हुए डॉ. राजीव बिंदल ने कहा है कि इस वर्ष के बजट में हिमाचल के शिल्पियों, बांस का काम करने वालों, मिट्टी के बरतन बनाने वालों, पत्थर का कार्य करने वालों, बुनकरों, चरमकारों व हस्तशिल्प में दस्तकारी का काम करने वालों के लिए विशिष्ट योजनाएं बना कर उन्हें स्वावलंबी बनाने का बेहतरीन प्रयास किया गया है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस