Move to Jagran APP

मिश्रवाला व पलहोड़ी पंचायत में 520 मकान बनेंगे : डॉ. बिदल

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नाहन निर्वाचन क्षेत्र की 9 पंचायतों जो पांवटा विकास खंड के अंतर्गत आती है। उनमें पात्र एवं चयनित परिवारों के लिए 13 सौ मकान बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जिनमें से मुस्लिम बाहुल्य पंचायत मिश्रवाला और पलहोड़ी पंचायत में 520 मकान निर्धन परिवारों के लिए निर्मित किए जाएगें। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिदल ने मिश्रवाला में नए स्तरोन्नत हुए वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का विधिवत शुभारंभ

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 03:53 PM (IST)
मिश्रवाला व पलहोड़ी पंचायत में 
520 मकान बनेंगे : डॉ. बिदल
मिश्रवाला व पलहोड़ी पंचायत में 520 मकान बनेंगे : डॉ. बिदल

जागरण संवाददाता, नाहन : नाहन निर्वाचन क्षेत्र की पांवटा विकास खंड के तहत आने वाली नौ पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र एवं चयनित परिवारों के लिए 13 सौ मकान बनाने का लक्ष्य रखा गया है। मिश्रवाला और पलहोड़ी पंचायत में निर्धन परिवारों के लिए 520 मकान निर्मित किए जाएंगे। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिदल ने मिश्रवाला में नए स्तरोन्नत हुए वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का विधिवत श्रीगणेश करने पर एक जनसभा में कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मिश्रवाला पंचायत में केंद्र सरकार द्वारा 86 लाख की राशि विभिन्न विकास कार्यों के उपलब्ध करवाई गई है। मिश्रवाला पंचायत में सिचाई सुविधा निर्मित करने के लिए दो नलकूप स्थापित किए गए है। इसके उपरांत डॉ. बिदल ने माजरा में 40 लाख की लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अतिरिक्त भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन का ग्रामीण केंद्र होगा। इसमें मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों सेवाएं देंगे। मुख्यमंत्री द्वारा नाहन प्रवास के दौरान माजरा के लिए उप तहसील खोलने की घोषणा कर दी है। इससे विकास खंड पंावटा के तहत आने वाली नाहन निर्वाचन क्षेत्र की नौ पंचायतों के लोगों को राजस्व संबधी सुविधा घरद्वार पर मिलेगी और उन्हें राजस्व संबधी कार्यों के लिए पांवटा नहीं जाना पड़ेगा। माजरा के लिए उप तहसील स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। इसके बाद डॉ. बिदल ने 40 लाख की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना मेलियों और 60 लाख से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना जगतपुर की भी आधारशिला रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.