जागरण टीम, शिमला/मनाली : किन्नौर, चंबा और लाहुल-स्पीति जिले में मंगलवार को बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। इससे कुछ क्षेत्रों में तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी व शिमला में आंधी के साथ ओलावृष्टि व बारिश की चेतावनी जारी की थी। आठ और नौ अप्रैल को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

रोहतांग में हल्का हिमपात

वहीं, रोहतांग के साथ मनाली की ऊंची चोटियों पर मंगलवार दोपहर बाद हिमपात हुआ। कुल्लू और मनाली में बारिश हुई। रोहतांग के अलावा बारालाचा, कुंजुम दर्रा, मनाली की चोटी मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, मनाली पीक, लद्दाखी पीक, हनुमान टिब्बा, देउ टिब्बा, हामटा पास में हिमपात हुआ।

वहीं, मौसम खराब होने के बाबजूद बीआरओ ने रोहतांग दर्रे की बहाली का काम जारी रखा, लेकिन दोपहर बाद बर्फबारी अधिक होने पर काम रोकना पड़ा है। मनाली की ओर से बीआरओ के जवान मढी से पहले ब्यासनाला में हिमखंड हटाने में जुटे हैं, जबकि लाहुल की ओर भी डोजर ग्रांफू के नजदीक पहुंच गए हैं।

ओलावृष्टि से झडे़ फूल

सहयोगी, पद्धर : पद्धर उपमंडल में मंगलवार को भारी ओलावृष्टि हुई। इससे गेहूं की फसल सहित फलदार पौधों को भारी नुकसान हुआ। चौहारघाटी, उरला, गवाली, डलाह, सियूण, नारला, कुन्नू और साहल आदि कस्बों में भारी ओलावृष्टि हुई। सेब, अनार, आड़ू, पलम के फूल झड़ गए। तापमान की स्थिति

शहर न्यूनतम अधिकतम

शिमला,10.6,19.4

सुंदरनगर,10.3,27.0

भुंतर,8.2,26.6

कल्पा,1.4,15.6

धर्मशाला,10.2,19.8

ऊना,15.8,31.0

नाहन,15.9,25.9

केलंग,-1.5,7.6

पालमपुर,10.0,21.5

सोलन,10.7,26.0

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस