Move to Jagran APP

ठियोग कस्बे में सातवें दिन भी नहीं आया पानी

कस्बे के लिए बनाई गई सैंज उठाऊ पेयजल योजना की मेन पाइप लाइन फिर से फटने के कारण शनिवार को पानी की सप्लाई नहीं आई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 07:39 PM (IST)
ठियोग कस्बे में सातवें दिन भी नहीं आया पानी
ठियोग कस्बे में सातवें दिन भी नहीं आया पानी

संवाद सूत्र, ठियोग : कस्बे के लिए बनाई गई सैंज उठाऊ पेयजल योजना की मेन पाइप लाइन फिर से फट जाने के कारण पानी की सप्लाई शनिवार को भी ठप रही। इसके कारण लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ा। योजना के दूसरे फेज में शनिवार सुबह पाइप के दोबारा फटने के कारण पानी की पंपिग ठप होने की वजह से सातवें दिन भी आपूर्ति बाधित रही। सोमवार से पाइप के जगह-जगह से फटने के कारण पानी की सप्लाई बंद पड़ी है। पानी न मिलने के कारण स्थानीय जनता में विभाग और जनप्रतिनिधियों के प्रति रोष है।

loksabha election banner

लोगों ने स्थानीय विधायक राकेश सिघा से इस योजना की सुध लेने की गुहार लगाई है। मतियाना ब्लाक के अधिशाषी अभियंता अजीत नेगी और एसडीओ प्रदीप चौहान सहित अन्य अधिकारी मौके का जायजा लेने पहुंचे। पाइप के टूटने के कारण निजी भूमि में स्थित बागवान के खेत और सेब के पेड़ों को बार-बार नुकसान पहुंच रहा है। इससे नाराज बागवान ने पाइप को बदलने की शर्त पर मरम्मत की मंजूरी देने के बाद पाइप में वेल्डिग की गई। अधिकारियों ने बागवान को पाइप गुजरने वाली जगह से घास काटने के बाद नई पाइपलाइन बिछाने का वादा किया है। आपातकाल में पानी की कमी न पड़ जाए महंगी

दीपावली और त्योहारी सीजन में प्रशासन और विभाग की नाकामी की वजह से पैदा हुई पानी कमी कहीं लोगों पर भारी न पड़ जाए। कस्बे में आग लगने की घटनाओं के समय दमकल विभाग को पानी की आपूर्ति विभाग के चुंडू स्थित टैंक से की जाती है। लेकिन सात दिन से पानी की सप्लाई ठप होने के कारण इन टैंकों में भी पानी की कमी है जिसके कारण आग लगने जैसी आपातकाल की स्थिति में पानी की कमी के वजह से नुकसान की संभावना अधिक हो सकती है। स्थानीय बागवान रोशन लाल की घासनी में घास कटने के बाद दूसरे फेज के कंडा स्थित पहले चरण में दो सौ मीटर लंबी नई पाइपलाइन बिछाई जाएगी। इसके बाद बासा-ठियोग तक सात सौ मीटर तक नई पाइपलाइन बिछाने का काम किया जाएगा। अगले माह पहले फेज के तहत आने वाले सैंज से कंडा तक के सात सौ मीटर में भी नई पाइपलाइन बिछाई जाएगी। इन दोनों जगह ही पाइपलाइन फटने के कारण दिक्कत आ रही है।

- अजीत नेगी, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.