Move to Jagran APP

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को 22 तक साबित करना होगा बहुमत

नगर परिषद ठियोग की अध्यक्ष शांता शर्मा और उपाध्यक्ष ललिता शर्मा को जिला प्रश्

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 03:49 PM (IST)
अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को 22 तक साबित करना होगा बहुमत
अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को 22 तक साबित करना होगा बहुमत

संवाद सूत्र, ठियोग : नगर परिषद ठियोग की अध्यक्ष शांता शर्मा और उपाध्यक्ष ललिता शर्मा को जिला प्रशासन ने 22 जनवरी तक हाउस में विश्वास मत हासिल करने का नोटिस दिया है। सात सदस्यीय नगर परिषद के चार पार्षदों ने 20 दिसंबर को उपायुक्त को पत्र लिख कर वर्तमान अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास पत्र भेजा था, जिसके कारण जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। अविश्वास जाहिर करने वाले चार सदस्यों में शीला वर्मा, अनिल कुमार और वंदना सूद भाजपा समर्थित और विवेक थापर काग्रेस समर्थित पार्षद हैं, जबकि काग्रेस की कमला शर्मा ने अविश्वास पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। नगर परिषद में अध्यक्ष का पद महिला के लिए आरक्षित है, जबकि उपाध्यक्ष का पद सामान्य वर्ग के लिए खुला रखा गया है। शांता शर्मा को तीन पार्षदों को समर्थन प्राप्त है उन्हें अपना पद बचाने के लिए एक और पार्षद के समर्थन की आवश्कता है।

loksabha election banner

शाता शर्मा ने इस अविश्वास प्रस्ताव को काग्रेस के विवेक थापर की साजिश बताया है। शाता शर्मा के अनुसार काग्रेस के थापर भाजपा के पार्षदों को बरगलाकर उन्हें सत्ता से उतारना चाहते हैं, जबकि अन्य भाजपा समर्थित पार्षद इसे गलत बताते हैं। अध्यक्ष पद की दावेदार शीला वर्मा के अनुसार परिषद के गठन के समय उच्च भाजपा नेताओं की उपस्थिति में ढाई-ढाई साल के लिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद कार्यकाल का वादा हुआ था। लेकिन शाता शर्मा वर्तमान समय में इस वादे से मुकर रही हैं, जिसकी वजह से मजबूरन उन्हें अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। दूसरी तरफ शाता शर्मा का कहना है कि उनका कार्यकाल पांच साल का है। शाता शर्मा इस मुद्दे को भाजपा हाइकमान के पास ले जाने की बात कह रही हैं क्योंकि अधिकतर पार्षद भाजपा से जुड़े हैं और हाई कमान के हस्तक्षेप की मदद से यह मामला 22 जनवरी से पहले ही सुलझ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.