Move to Jagran APP

ट्रक ऑपरेटरों ने 28 फीसद किराया घटाया

ग्लोबल इन्वैस्टर मीट से पहले प्रदेश सरकार सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में ट्रक किराए में 28 फीसद घटा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 09:12 PM (IST)
ट्रक ऑपरेटरों ने 28 फीसद किराया घटाया
ट्रक ऑपरेटरों ने 28 फीसद किराया घटाया

राज्य ब्यूरो, शिमला : ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से पहले प्रदेश सरकार सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) में ट्रक किराये में 28 फीसद कटौती करने में सफल रही है। इस औद्योगिक क्षेत्र में करीब 12 हजार ट्रक ऑपरेटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जो उद्योगों में बने माल की ढुलाई करते हैं। ट्रक किराये में 28 फीसद की कमी से प्रदेश में निवेश करने की राह में आ रही बड़ी अड़चन दूर होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी टीम ने जब निवेश जुटाने के लिए देश-विदेश में रोड शो किए तो भी धारा 118 सरलीकरण और ट्रांसपोर्टरों की समस्या का समाधान करने का आश्वासन सरकार से मांगा था। इसके बाद सरकार ने प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र में ट्रक ऑपरेटर प्रतिनिधियों से चर्चा कर किराये में 28 फीसद कमी करवाने में सफलता प्राप्त की है।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार ने इसकी एवज ट्रक ऑपरेटरों को जिलास्तर पर आ रही कुछ समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया है। संबंधित जिला प्रशासन को इन समस्याओं का निवारण करने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि बीबीएन एशिया का सबसे बड़ा फार्मा हब माना जाता है, जहां पर दवाओं का उत्पादन होता है। इसके अलावा राज्य में अब तक करीब 46 हजार से अधिक छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयां स्थापित की गई हैं। इनमें करीब पांच हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सरकार ने बीबीएन में ट्रक ऑपरेटरों के साथ चर्चा कर मालभाड़े को 28 फीसद कम किया है। इससे उद्योगपतियों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्थानीय लोगों के हितों को संरक्षण प्रदान करने के अलावा उद्योगपतियों को भी निवेश के लिए अनुकूल माहौल तैयार कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.