Move to Jagran APP

गर्मी के साथ बढ़ी ट्रैफिक जाम की परेशानी

शहर व आसपास के इलाकों में सोमवार को काफी देर तक जाम लगा रहने

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 03:00 AM (IST)
गर्मी के साथ बढ़ी ट्रैफिक जाम की परेशानी
गर्मी के साथ बढ़ी ट्रैफिक जाम की परेशानी

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर व आसपास के इलाकों में सोमवार को काफी देर तक जाम लगा रहने से जनता को बेहद मुश्किल का सामना करना पड़ा। विद्यार्थियों व कर्मचारियों को अधिक कठिनाई हुई।

loksabha election banner

मैदानी इलाकों में गर्मी बढ़ने से अधिक पर्यटकों का शिमला की ओर रुख करना और पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था न होने से अवैध रूप से वाहन खड़े करना यातायात जाम का मुख्य कारण है। संजौली, ढली, विक्ट्री टनल से घोड़ा चौकी, कार्ट रोड, बालूगंज, खलीनी व दूसरे इलाकों में सुबह साढ़े आठ बजे से 11 बजे तक काफी देर तक जाम लगा रहा और तो और संजौली और 103 नंबर रेलवे स्टेशन के पास इस जाम में सुबह काफी देर तक 108 नंबर एंबुलेंस भी फंसी रही, जिस कारण मरीजों को अस्पताल पहुंचने में देरी हुई।

इसी तरह दोपहर डेढ़ बजे और शाम को भी शिमला शहर व आसपास के इलाकों में जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि पुलिस सड़क किनारे खड़े वाहनों के चालान काटती है स्थिति नियंत्रण में नहीं आ रही है। पुलिस विभाग से मिले डाटा के अनुसार सोमवार को शिमला व आसपास के इलाकों में ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने पर 181 वाहनों के चालान काटे गए।

-------------

मैं स्वयं 103 नंबर रेलवे स्टेशन और छोटा शिमला के आसपास सोमवार सुबह मौजूद था। वहां दो-एक मिनट के लिए ट्रैफिक जाम जरूर लगा था, वह भी तब पीटरहॉफ की तरफ से हाईकोर्ट के जज की वीआइपी मूवमेंट के कारण उनको निकालने के लिए एकाध मिनट के लिए दूसरी ओर से ट्रैफिक रोका गया था। इसी तरह संजौली में भी लंबे समय तक यातायात जाम की सूचना नहीं है। वहां ट्रैफिक इंस्पेक्टर को तैनात किया गया था। बाकी मैदानी इलाकों में गर्मी बढ़ने से पर्यटकों की बढ़ रही संख्या से कुछ देर तक ट्रैफिक जाम की स्थिति जरूर बनी थी। पार्किंग की कमी भी जाम का एक कारण है। हम रोजाना अवैध रूप से खड़े वाहनों के चालान काटते रहते हैं, ताकि जाम से निजात मिल सके।

-चमन लाल, डीएसपी ट्रैफिक, शिमला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.