Move to Jagran APP

फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, 13 तक बर्फबारी व बारिश की संभावना

हिमाचल में मौसम का मिजाज फिर बिगड़ेगा, मौसम विभाग ने 10 से 13 जनवरी तक भारी बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जतायी है।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 10:01 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 10:01 AM (IST)
फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, 13 तक बर्फबारी व बारिश की संभावना
फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, 13 तक बर्फबारी व बारिश की संभावना

शिमला, जेएनएन। हिमाचल में मौसम के फिर करवट बदलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार 10 से 13 जनवरी तक प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और मध्यम व निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

loksabha election banner

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बुधवार को दिनभर धूप खिली रही। इससे लोगों ने ठंड से थोड़ी राहत महसूस की। लेकिन निचले मैदानी इलाकों में कोहरा पड़ने के कारण उन क्षेत्रों के तापमान में गिरावट आई। बुधवार को प्रदेश में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। वहीं, अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आई।  

बारिश-बर्फबारी के आसार, अलर्ट जारी

जिला चंबा में वीरवार को फिर से मौसम के खराब होने के आसार हैं। मौसम विभाग की ताजा एडवाइजरी पर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक 10 जनवरी की शाम से 12 जनवरी तक पहाड़ों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश की आशंका है। जिला प्रशासन ने भी लोगों से इस दौरान सावधानी बरतने की अपील की है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग और जिला प्रशासन द्वारा अकसर मौसम के बदलते रुख को लेकर एडवाइजरी जारी की जाती है।

उन्होंने कहा कि लोग मौसम विभाग और जिला प्रशासन द्वारा जारी की चेतावनी को अनदेखा न करें और पूरी एहतियात बरतें। जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। बर्फबारी के दौरान और बाद में ऐसे क्षेत्रों की तरफ न जाएं जहां बर्फबारी में फंसने की आशंका बनी रहती है। उन्होंने जिले के सभी एसडीएम और पंचायत प्रतिनिधियों से भी कहा कि वे प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी को अपने-अपने क्षेत्रों में रहने वाले लोगों तक अवश्य पहुंचाएं।

आपदा के समय जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के टेलीफोन नंबर 01899-226950 के अलावा टोल फ्री नंबर 1077 और 1070 पर भी संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.