Move to Jagran APP

Himachal By Election: उपचुनाव में जीत से मजबूत हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

उपचुनाव में भाजपा की जीत से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पार्टी में पकड़ और मजबूत हो गई है इसके साथ ही युवा चेहरों का उपचुनाव में उतारना सफल रहा।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 08:42 AM (IST)
Himachal By Election: उपचुनाव में जीत से मजबूत हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर
Himachal By Election: उपचुनाव में जीत से मजबूत हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

शिमला, राज्य ब्यूरो। धर्मशाला व पच्छाद उपचुनाव में भाजपा की जीत से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मजबूत होकर उभरे हैं। इससे पार्टी में उनकी राजनीतिक पकड़ मजबूत हुई है और स्वीकार्यता बढ़ी है। धर्मशाला व पच्छाद की जीत प्रदेश सरकार की नीतियों पर जनता की मुहर है। स्थापित नेताओं की जगह युवा चेहरों को उपचुनाव में उतारने का जयराम ठाकुर का प्रयोग सफल रहा। वह आलाकमान को यह भरोसा दिलाने में सफल रहे कि युवाओं को मैदान में उतारना पार्टी के हित में रहेगा भाजपा। 

loksabha election banner

नए चेहरों को उतारने से असंतोष भी हुआ लेकिन मजबूत रणनीति से पार्टी दोनों सीटों को बचाने में कामयाब रही। इस प्रयोग पर संदेह व्यक्त करने वाले नेताओं को पार्टी प्रत्याशियों की जीत से जवाब मिला है। इस जीत ने दिखा दिया कि केंद्र की मोदी सरकार के साथ जयराम सरकार ने भी हिमाचल के लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। इस जीत से मुख्यमंत्री अब सियासी तौर पर अधिक मजबूत व परिपक्व होेकर उभरे हैं। अब वह जैसे चाहें मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं। 

मंत्रिमंडल की बैठक में इन्वेस्टर मीट पर होगी चर्चा

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की 25 अक्टूबर को होने  वाली बैठक में धर्मशाला में होने वाली  ग्लोबल इन्वेस्टर मीट पर चर्चा होगी। धर्मशाला में सात व आठ नवंबर को इन्वेस्टर मीट होनी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ओकओवर में पत्रकारों से कहा कि सरकार ने इन्वेस्टर मीट की तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि सात नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी इन्वेस्टर मीट में आएंगे। आठ नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह इन्वेस्टर मीट में पहुंचेंगे। 

वहीं, माना जा रहा है कि दिवाली से दो दिन पहले होने जा रही मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (डीए) देने के संबंध में भी निर्णय ले सकती है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में चारमंजिला भवन बनाने की मंजूरी देकर गांव के लोगों को सरकार राहत प्रदान कर सकती है। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू होगी। 

Dhanteras 2019: भीड़ के आगे फीकी पड़ी महंगाई, ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक्स पर खास ऑफर

Himachal By Election: विपक्ष को कई सबक सिखा गया हिमाचल उपचुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.