जुब्बल, जेएनएन। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी अब जुमलेबाजी कर रहे हैं। मोदी सरकार में बागवान और किसान बर्बाद हो गए हैं। मोदी ने 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए जिस तरह किसानों-बागवानों से झूठे वादे किए, उसी तर्ज पर सीएम जयराम ठाकुर भी लोगों को सब्जबाग दिखा रहे हैं। सीएम ने उड़ान योजना के तहत हेलीटैक्सी चलाने की घोषणा की, लेकिन एक साल में हेलीपोर्ट तक नहीं बनवा पाए। एनएच की डीपीआर तैयार करने को लेकर भी उनकी घोषणाएं जुमले साबित हुई हैं।

लक्ष्य-2019 के तहत शुक्रवार को जुब्बल कोटखाई हलके हाटकोटी क्षेत्र में सुक्खू बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों व नेताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर लगाम के प्रदेश सरकार के दावे भी जुमले ही निकले। प्रदेश के सेब उत्पादकों के साथ मोदी ने पीएम बनने के बाद भी धोखा किया।

2014 में सेब पर आयात मूल्य 50 प्रतिशत बढ़ाने का वादा प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार का साढ़े चार साल का कार्यकाल बीतने के बाद भी पूरा नहीं किया। इससे हिमाचल के सेब उत्पादकों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। बाहरी सेब के आयात होकर यहा आने से हिमाचल के बागवानों को सेब के उचित दाम नहीं मिल पा रहे। जो सेब की पेटी 1800 से 2500 रुपये में बिकती थी, वह इस बार 800 से 1200 रुपये में बिकी। इससे बागवानों को इस बार दो हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

सुक्खू ने हिमाचल भाजपा सासदों पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सामने भाजपा सासदों की जुबान पर ताला लग जाता है। सासद वीरेंद्र कश्यप तो बागवानों और किसानों का मुद्दा मोदी के सामने उठाने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाए। इस मौके पर पूर्व सीपीएस रोहित ठाकुर, शिमला जिला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा, प्रदेश संगठन सचिव रितेश कपरेट, युका अध्यक्ष मनीष ठाकुर, कर्ण नंदा इत्यादि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस