Move to Jagran APP

Shimla Traffic Update: रैली से पहले ट्रैफ‍िक प्‍लान कारगर साबित, सामान्‍य दिनों से भी कम दिखे वाहन

sdasfd

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 11:08 AM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 11:08 AM (IST)
Shimla Traffic Update: रैली से पहले ट्रैफ‍िक प्‍लान कारगर साबित, सामान्‍य दिनों से भी कम दिखे वाहन
Shimla Traffic Update: रैली से पहले ट्रैफ‍िक प्‍लान कारगर साबित, सामान्‍य दिनों से भी कम दिखे वाहन

शिमला, जेएनएन। प्रदेश सरकार के दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्‍य में रिज मैदान पर हो रही रैली के लिए प्रशासन की ट्रैफिक व्यवस्था सुबह सफल रही। पूरे शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रही। शहर के किसी भी कोने में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति देखने को नहीं मिली। इस दौरान लोगों को किसी भी तरह से ट्रैफिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। रोजमर्रा की तरह ही शिमला में बसों की आवाजाही को सुचारू रखा गया। बाहर से आने वाली गाड़ियों को पीछे ही रोक दिया गया। गाड़ियों को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया बाहर से आने वाली छोटी गाड़ियों को 103 सुरंग के पास रोक दिया गया। यहां से लोग पैदल सफर करके चौड़ा मैदान होते हुए रैली स्थल तक पहुंचे।

loksabha election banner

पुलिस का ट्रैफिक प्लान सफल, खाली नजर आई सड़कें

सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने का जश्न मनाने के लिए प्रदेश से हजारों लोग शामिल हुए। कोने-कोने से लोग बसों और छोटे वाहनों में शिमला पहुंचे, इसके बावजूद शिमला में ट्रैफिक व्यवस्था बिल्कुल नहीं बिगड़ी। यह सब कुछ पुलिस अफसरों की कड़ी मेहनत से संभव हो पाया। शहर के अंदर ट्रैफिक जाम की समस्या न आए, इसके लिए पुलिस की ओर से ट्रैफिक के पुख्ता इंतजाम किए थे। पुलिस की ओर से रैली के लिए बाकायदा ट्रैफिक प्लान तैयार किया था, जोकि सही साबित हुआ। सुबह से ही सर्कुलर रोड समेत बाहर की सड़कों पर बसें और अन्य छोटे वाहन सामान्य रूप से चलते रहे। इसके अतिरिक्त किसी कोने पर जाम नहीं लगा।

वाहन चलते रहे बिना रुकावट

लोग पुलिस अधिकारियों, ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मचारियों की भरपूर प्रशंसा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आम दिनों में हालांकि, शिमला में जाम की स्थिति रहती है, लेकिन रैली में प्रदेशभर से हजारों लोगों के आने के बावजूद सड़कें खाली-खाली ही नजर आईं। शहर के अंदर लोकल बसें और छोटे वाहन बिना किसी रुकावट के चलते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.