Move to Jagran APP

क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए शिमला तैयार, पर्यटकों के लिए है कुछ खास

क्रिसमस और 2019 के स्वागत के लिए हिल्‍स क्‍वीन शिमला ने पूरी तैयारी कर ली है, पर्यटकों के लिए पर्यटन विकास निगम ने विशेष पैकेज तैयार कर लिए हैं।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 01:10 PM (IST)
क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए शिमला तैयार, पर्यटकों के लिए है कुछ खास
क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए शिमला तैयार, पर्यटकों के लिए है कुछ खास

शिमला, रविंद्र शर्मा। क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए हिल्स क्वीन तैयार है। 2019 के स्वागत में पूरा शहर जश्न मनाएगा और झूमेगा। रिज और माल रोड पर आधी रात तक हजारों की संख्या में जुटने वाली स्थानीय लोगों और बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की भीड़ मस्ती में झूमेगी। नए साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश आने वाले पर्यटकों के लिए प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने विशेष पैकेज तैयार किए हैं। इन पैकेजों में होटलों में ठहरने के साथ साथ उनके मनोरंजन के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं। 

loksabha election banner

पर्यटन निगम के होटलों में पर्यटकों के लिए नाच गाने, खाने पीने और विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएगी। टूरिस्टों के लिए तैयार पैकेज में दो से तीन लोगों के लिए व्यवस्था की गई है। न्यू ईयर के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने अपने होटल हॉली डे होम, बड़ोग होटल, चायल, शिमला का पीटरहॉफ आने वाले गेस्ट व पर्यटकों के लिए खास इंतजाम किए हैं। इसमें होटल में डाइन एंड डांस के साथ न्यू ईयर केक काटने की इंतजाम होगा, वहीं बेबी डांस, मनोरंजक प्रतियोगिताएं होंगी। इसमें न्यू ईयर प्रिंसेस प्रतियोगिता होगी, बेस्ट बेस्ट कपल प्रतियोगिताएं होंगी। शहर के कई निजी बड़े होटलों में भी सैलानियों के मनोरंजन के लिए विभिन्न कार्यक्रम होंगे। होटलों में नवविवाहित जोड़ों के लिए खास पार्टी होगी। इसके अलावा बेस्ट कपल और बेस्ट किड चुने जाएंगे। विजेताओं को पर्यटन निगम की ओर से आकर्षक उपहार दिए जाएंगे। 

 राज्य पर्यटन विकास निगम के होटलों में नए साल के जश्न को लेकर तैयार किए गए पैकेज अलग-अलग होटलों के अनुसार है। निगम के शिमला के होटलों में 11 हजार से 15हजार रुपये तक के रेट हैं। इसके अलावा मनाली, चायल सोलन के बड़ोग में स्थित पाइनबुड होटल में 31 दिसंबर के लिए पैकेज तैयार किए गए हैं। 

क्रिसमस के दिन लगेगा डीजे 

पर्यटन नगरी शिमला में निगम के होटलों सहित निजी होटलों में क्रिसमस की शाम डीजे म्यूजिक नाइट और डांस का इतंजाम किया है। इसे लेकर भी पर्यटन विकास निगम ने पैकेज तैयार किए हैं। क्रिसमस की शाम डीजे नाइट में शामिल होने के लिए एक जोड़ी को 2000 रुपये खर्च करने होंगे। इस पैकेज के तहत पर्यटकों को खाने पीने की पूरी सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इस दौरान प्रतियोगिता भी आयोजित होगी और विजेता को पुरस्कार भी दिया जाएगा।

 हिमाचली व्यंजनों का जायका 

31 दिसंबर की रात के लिए तैयार पैकेज में पर्यटकों के लिए हिमाचली व्यंजनों के साथ-साथ चाइनीज, कांटिनेंटल, साउथ इंडियन आदि करीब 70 प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे। इस दौरान हिमाचली छा मीट, सिड्डू, राजमाह मदरा, घंडियाली मदरा, राइस, अनारदाना मदरा परोसे जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.